Latest News खेल

क्रिस गेल किए गए बाहर अब IPL में खेलते नहीं आएंगे नजर,


नई दिल्ली, । आइपीएल 2022 की मेगा नीलामी 12 और 13 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। इस नीलामी में शामिल होने वाले खिलाड़ियों के नाम की सूची बीसीसीआइ ने जारी कर दी है जिसमें कुछ बड़े नाम शामिल नहीं है। बोर्ड ने जिन 1214 खिलाड़ियों के नाम की लिस्ट जारी की है उसमें क्रिस गेल नहीं हैं। इससे तो ऐसा ही लग रहा है कि शायद 42 साल के क्रिस गेल का अब आइपीएल से पत्ता कट चुका है। लिस्ट में नाम शामिल नहीं होने का साफ मतलब है कि वो इस लीग में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे।

क्रिस गेल का आइपीएल में सफर, कई रिकार्ड्स उनके नाम

क्रिस गेल ने अपने आइपीएल सफर की शुरुआत साल 2009 में की थी और साल 2021 तक वो इस लीग का हिस्सा रहे। पिछले सीजन में वो पंजाब किंग्स का हिस्सा थे, लेकिन उनका प्रदर्शन औसत दर्जे का रहा था और इस टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया। आइपीएल में क्रिस गेल ने कुल 142 मैच खेले और इसकी 141 पारियों में उन्होंने 39.72 की औसत से 4965 रन बनाए। उन्होंने इस लीग में केकेआर, आरसीबी, पंजाब किंग्स जैसे टीमों का प्रतिनिधित्व किया।

आइपीएल के कई रिकार्ड्स क्रिस गेल के नाम 

आइपीएल में अब तक सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में क्रिस गेल पहले नंबर पर हैं और इनके नाम पर 6 शतक दर्ज है। वहीं आइपीएल में सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी का रिकार्ड भी गेल के नाम पर है। गेल ने साल 2013 में नाबाद 175 रन की पारी खेली थी और ये रिकार्ड अब तक नहीं टूटा है। आइपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकार्ड क्रिस गेल के नाम पर दर्ज है। उन्होंने 142 मैचों में कुल 405 छक्के लगाए थे। इस लीग में एक मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा 17 छक्के लगाने का रिकार्ड भी उन्हीं के नाम पर दर्ज है।