पटना

खगड़िया: मंत्री सम्राट चौधरी ने अस्पताल का लिया जायजा, अधिकारियों के साथ बैठक कर दिए आवश्यक निर्देश


जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

खगड़िया (आससे)। बिहार सरकार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने आज गोगरी रेफरल अस्पताल एवम सदर अस्पताल खगड़िया में कोविड महामारी से इस जंग में स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई व्यवस्थओं का जायजा जिला प्रशासन के वरीय पदाधिकारियों के साथ लिया। उन्होंने उपलब्ध संसाधनों का और अधिक सदुपयोग करने तथा तकनीशियनों की व्यव्यस्था अविलंब कैसे हो इस पर अस्पताल प्रशासन को निर्देशित भी किया।

उपर्युक्त आशय की जानकारी देते हुए भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता संजय खंडेलिया ने बताया की इसके बाद माननीय मंत्री ने जिला पदाधिकारी, उप विकास आयुक्त, सिविल सर्जन, अपर समाहर्ता, हॉस्पिटल प्रबंधक, पंचायती राज पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सहित जिले के तमाम पदाधिकारियों के साथ स्वास्थ्य व्यवस्था के विषय पर एक हाई लेवल मीटिंग परिसदन में की और तमाम महत्वपूर्ण बिंदुओं यथा ऑक्सीजन की उपलब्धता, ऑक्सीजन पाइप लाइन अधिस्थापन, रेमिडिसिविर की उपलब्धता,  मरीज के परिजनों के लिए उचित व्यवस्था एवम वेंटीलेटर सेवा शीघ्र चालू किए जाने आदि मुद्दों पर गहन चर्चा करते हुए माननीय मंत्री ने सभी संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

मंत्री के हवाले से श्री खंडेलिया ने यह भी बताया की सदर अस्पताल खगड़िया में अविलंब ऑक्सीजन प्लांट अधिस्थापित करने पर सहमति बन गई है और शीघ्र ही खगड़िया सदर अस्पताल में अपना ऑक्सीजन प्लांट अधिस्थापित होने की प्रकिया होगी।

समीक्षा बैठक के उपरांत माननीय मंत्री ने उपलब्ध संसाधनों के अंतर्गत चल रही व्यवस्था पर संतोष जताते हुए जिलाधिकारी को कोरोना जांच हेतु विभिन्न इलाकों में कैंप लगवाने और वेंटीलेटर सेवा अविलंब चालू करने का निर्देश दिया। तत्पश्चात माननीय मंत्री ने जिला प्रशासन द्वारा तैयार कराए गए करोना जागरूकता रथ को  हरी झंडी दिखा कर रवाना किया ताकि जिले की जनता में संक्रमण से बचाव के प्रति जागरूकता बढ़ सके।

मंत्री के साथ इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह,महामंत्री जितेंद्र यादव,रवि सिंह राजपूत,रवीश चंद्र सिन्हा, प्रो. अरविंद सिंह, मनीष कुमार राय, मनीष चौधरी, राजीव कुमार गुड्डू, प्रमोद कुमार, वंदना कुमारी आदि मौजूद थे।