पटना

कोरोना को लेकर बिहार सरकार का बड़ा फैसला…


      • विधायक और विधानपार्षदों के फंड से लिए गए 2-2 करोड़ रूपए
      • कोरोना संकट से निपटने के लिए सरकार की 600 करोड़ रूपए जुटाने की है योजना

पटना। कोरोना को लेकर बिहार सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। लड़ाई को मजबूती के साथ लड़ने को लेकर सरकार ने यह बड़ा कदम उठाया है। कोरोना की जंग में अब पैसों की कमी नहीं होगी। बीते कल ही सीएम नीतीश ने कोरोना की लड़ाई को मजबूती से लड़ने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया था। उन्होंने साफ-साफ कहा था कि इलाज में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अनुमंडल स्तर पर कोरोना मरीजों के इलाज की व्यवस्था की जाएगी। जिसको लेकर उन्होंने अधिकारियों को कई कड़े निर्देश भी दिए है।

अब सरकार ने सभी विधायक और विधानपार्षदों के फंड में कटौती कर दी है। बिहार के सभी विधायक और विधानपार्षदों के फंड से 2-2 करोड़ रूपए लिए गए है। जिससे कोरोना की लड़ाई को और मजबूती के साथ लड़ा जा सके। कोरोना संकट से निपटने के लिए सरकार 600 करोड़ रूपए जुटाने की योजना है। ये सारे पैसे स्वास्थ्य विभाग के कोरोना उन्मूलन कोष में जमा होंगे।

बता दें कि बिहार में लॉकडाउन लगाने का फैसले को राज्य सरकार ने मंजूरी प्रदान कर दी है। बिहार में 2021 का पहला पूर्ण लॉकडाउन तक लगाया गया है। मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार ने आपदा प्रबंधन के साथ बैठक के साथ बिहार में 15 मई तक पूर्ण लॉकडाउन लगाने के फैसले पर अंतिम फैसला लिया गया।