Latest News पटना बिहार

गया में नक्सलियों का आतंक, लेवी के लिए कंस्ट्रक्शन कंपनी पर किया हमला,


  • घटना के बाद टीपीसी नक्सली मौके पर पर्चा छोड़कर फरार हो गए. पूरे मामले में कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक हीरा लाल यादव ने चाकंद थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. घायल मजदूर को इलाज के लिए स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है.

गया: बिहार के गया जिले में नक्सली फिर एक बार सक्रिय हो गए हैं. ताजा मामला जिले के बेलागंज प्रखंड के चाकंद थाना क्षेत्र के नौगढ़ गांव का है, जहां रविवार की देर रात नक्सलियों का आतंक देखने को मिला. लॉकडाउन के बीच टीपीसी नक्सली संगठन ने सड़क निर्माण कंपनी के बेस कैंप पर हमला कर दिया. मिली जानकारी अनुसार कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक हीरालाल यादव से नक्सलियों ने लेवी की मांग की थी.

पैसे नहीं मिलने के बाद किया हमला

लेवी के पैसे नहीं देने पर रविवार की देर रात टीपीसी नक्सली संगठन के हथियारबंद दस्ते ने बेस कैंप पर हमला कर दिया. वहीं, बेस कैंप में खड़ी जेसीबी मशीन को आग के हवाले कर दिया. साथ ही कई बड़े उपकरणों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. इधर, मजदूर ने जब इसका विरोध किया तो नक्सलियों ने उसे जलते जेसीबी मशीन में फेंक दिया, जिससे उसका एक हाथ बुरी तरह झुलस गया.

घटना की जांच में जुटी पुलिस

वहीं, घटना के बाद टीपीसी नक्सली मौके पर पर्चा छोड़ते हुए फरार हो गए. पूरे मामले में कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक हीरा लाल यादव ने चाकंद थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. घायल मजदूर को इलाज के लिए स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. इधर, चाकंद थाना प्रभारी मृत्युंजय कुमार ने बताया कि घटना के संज्ञान में आने बाद जांच जारी है. घटनास्थल से एक नक्सली पर्चा भी बरामद किया गया है. पूरे मामले की छानबीन की जा रही है.