पटना

गया: शिवम मिश्रा अपहरण कांड का डेल्हा पुलिस ने 24 घंटे में किया खुलासा, अपहृत बच्चे को किया सकुशल बरामद, अपहरणकर्ता गिरफ्तार


गया। मंगलवार को शहर के डेल्हा थाना की पुलिस टीम को बड़ी सफ़लता मिली है। बीते दिन बागेश्वरी बम बाबा इलाके के निवासी गजेन्द्र मिश्रा के 12 वर्षीय अपहृत बच्चे को भागलपुर जिले से बरामद कर लिया गया। इस दौरान अपहरणकर्ता अनील भट्ट को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है। डेल्हा थाना की पुलिस टीम अपहरणकर्ता अनील भट्ट सहित अपहृत बच्चे शिवम् को सकुशल बरामद कर अपने साथ गया लेकर लौट रही है।

सोमवार की रात अपहृत बच्चे के पिता के मोबाइल पर व्हाट्सएप के जरिए अपहरणकर्ता द्वारा पांच लाख रुपए फिरौती की रकम मांग की गई थी। नहीं देने पर बच्चे का किडनी बेचने की बात कही गई। फिरौती मांग करने वाले नंबर को पुलिस ट्रेस कर ही रही थी की इस बीच घटना से गुस्साए पीड़ित परिजन एवं स्थानीय लोगों ने मंगलवार की अहे सुबह बागेश्वरी मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। स्थानीय पुलिस के विरोध में जमकर नारेबाजी की और टायर जलाकर प्रदर्शन किया। सिटी डीएसपी राज कुमार साह सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे और जामकर रहे लोगों को ठोस आश्वासन दिया। परिजनों को समझा बूझा कर शांत कराया गया।

डेल्हा थाना के थानाध्यक्ष बबन बैठा ने बताया बीते सोमवार की सुबह हुए शिवम् मिश्रा अपहरण कांड में बच्चे को भागलपुर जिले से सकूशल बरामद कर लिया गया है। इस दौरान अपहरणकर्ता अनील भट्ट को गिरफ्तार कर लिया गया। अपहरणकर्ता बच्चे को लेकर भागलपुर जिले में छिपा था। पांच लाख रंगदारी मांगने के क्रम में मोबाइल लोकेशन ट्रेस करते हुए पुलिस भागलपुर को पहुंची थी। थानाध्यक्ष बबन बैठा ने बताया अपहृत बच्चे का न्यायालय में 164 का बयान दर्ज कराया जाएगा। साइकिल दिलाने के नाम पर बच्चे का बहला फुसलाकर अपहरण कर लिया गया था।

गौरतलब है कि डेल्हा थाना क्षेत्र के बागेश्वरी बम बाबा मुहल्ले के रहने वाले गजेन्द्र मिश्राके 12 वर्षीय बेटे शिवम् मिश्रा का अपहरण बीते सोमवार की सुबह 11 बजे किया गया था। घटना को दिन के उजाले में अंजाम दिया गया। अपहरण का आरोप मुहल्ले के ही रहने वाले अनील भट्ट नामक व्यक्ति के विरुद्ध लगा। अपहृत बच्चे के पिता गजेन्द्र मिश्रा और अपहरणकर्ता दोनों के बीच पूर्व से पैसे के लेनदेन का मामला चल रहा था।