पटना

गया: 11 महादलित के घर जले, एक बच्चे की झुलसकर मौत


मवेशियोंकी भी गई जान

कोंच (गया)(आससे)। प्रखंड के आँती बाजार रविदास टोला में बुधवार की दोपहर आग लगने से 11 महादलित के घर जल गए। वहीं घर में मौजुद एक नाबालिग बच्चे की मौत आग से झुलसकर हो गई। साथ ही कई पालतू मवेशी भी जलकर मर गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार आग प्रेमचंद दास के घर से शार्ट सर्किट से शुरू हुई और देखते ही देखते 11 घरों को अपने चपेटमें ले लिया। आग से खाने-पीने के समान सहित बाकी सामग्री जलकर भस्म हो गए।

वहीं नागेंद्र दास का पुत्र अभय कुमार ऊर्फ गोलू (8) आग के चपेट में आ जाने से उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गई और कुछ अन्य लोग आग बुझाने के क्रम में घायल भी हुए हैं। घर में बांधे गए तीन पालतू मवेशियों की भी जान चली गई। आग इतनी भयावह लगी कि घर में रखे गए घरेलू सिलेंडर भी फट गया। जब तक दमकल गाड़ी वहां पहुंची बहुत देर हो चुका था। ग्रामीणों के अथक प्रयास से आग पर काबू पाया गया।

अंत में दमकल आया तो पूर्ण रूपेण आग पर नियंत्रण हुआ। घटना पर स्वराज पार्टी के जिला अध्यक्ष शंभू नाथ यादव में पीड़ित परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त किया साथ ही उन्होंने कोच प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी पर घटना के अनदेखी करने एवं प्रशासन की तरफ से कोई भी सहायता ना दिए जाने का आरोप लगाया।