News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गुजरात के जूनागढ़ में बड़ा हादसा एक मंजिला इमारत गिरी; कई लोग दबे –


जूनागढ़, गुजरात के जूनागढ़ में भारी बारिश ने जमकर तबाही मचाई है। भारी बारिश के कारण जानमाल का भी काफी नुकसान हुआ है। इस बीच गुजरात के जूनागढ़ में बड़ा हादसा सामने आया है। बताया जा रहा है कि एक दो मंजिला इमारत गिर गई है, जिसमें 4 लोग दबे हुए हैं।

एक मंजिला मकान गिरा

दरअसल, ये हादसा जूनागढ़ के दातार रोड पर हुआ है। यहां एक जर्जर मकान धाराशायी हो गया है, जिसमें 4 लोग दबे हुए हैं। बता दें कि मकान के नीचे सब्जी वालों की दुकानें थी। फिलहाल मौके पर राहत और बचाव का कार्य जारी है। मौके पर मौजूद टीमें मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने में जुटी हुई हैं।

जूनागढ़ में भारी बारिश में बहे वाहन और जानवर

गुजरात में बीते 24 घंटे में हुई मूसलधार वर्षा ने सौराष्ट्र, दक्षिण गुजरात के साथ-साथ मध्य गुजरात में भी भारी तबाही मचाई है। जूनागढ़ में शनिवार को 15 इंच, जबकि नवसारी में 13 इंच बारिश दर्ज की गई थी। जूनागढ़ में इस दौरान वाहन और जानवर तक बह गए। राज्य में दो राष्ट्रीय राजमार्गों और 10 राजकीय राजमार्गों को भी बंद करना पड़ा है।

जूनागढ़ में भारी बारिश से बिगड़े हालात

इससे पहले जूनागढ़ की स्थिति के कारण मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को राजकोट के सभी सरकारी कार्यक्रम रद करने पड़े थे। वहां करीब तीन हजार लोगों को सुरक्षित स्थलों पर पहुंचाया गया हैं। जूनागढ़, वलसाड, गिर सोमनाथ, पोरबंदरर और अन्य जिलों में बांध भर गए हैं। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की नौ टीमें को सर्वाधिक प्रभावित स्थानों पर भेजा गया है।