News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

‘शराब घोटाला घमंडिया गठबंधन को जोड़ने वाला फेविकोल’, ED के सामने पेश नहीं होने पर केजरीवाल पर बरसी बीजेपी


नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने पार्टी मुख्यालय में गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। जिसमें उन्होंने विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ व शराब घोटाले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा। पात्रा ने कहा कि, “जहां तक घमंडिया गठबंधन और I.N.D.I. Alliance का सवाल है तो उनको जोड़ने वाला जो Fevicol है… वो दो है- एक है शराब और दूसरा है अपमान।”

उन्होंने कहा, “किस तरह से सनातन का अपमान करना, किस तरह से भारत के सभ्यता का अपमान करना, किस तरह से बड़ों का अनादर करना…आज दोनों विषय हिंदुस्तान की राजनीति और हिंदुस्तान की मीडिया की खबर की धुरी बनी हुई है। शराब धुरी बनी हुई है। शराब में घोटाला कर के कोई नेता भाग रहा है।”

भाजपा नेता ने कहा, “दूसरी और ऐसे भी नेता हैं जिन्होंने भारत के उपराष्ट्रपति का मजाक उड़ाया है और उसके बाद विरोध मार्च कर रहे हैं। आप सभी जानते हैं कि 2 नवंबर को शराब घोटाला मामले में पूछताछ के लिए अरविंद केजरीवाल को ईडी ने समन किया था। इस करोड़ों के घोटाले को लेकर हम दावा नहीं कर रहे हैं। ये केंद्रीय जांच एजेंसी का दावा है और उसकी गिनती अभी चल रही है।”

पात्रा ने कहा कि हमने हाल-फिलहाल में दो घोटाले देखे हैं। हमने इसलिए कहा कि I.N.D.I. Alliance को जोड़ने वाला दो फेविकॉल है। जिसमें से एक शराब है। दरअसल, शराब का पैसा अलमारी-दर-अलमारी भेजा गया। 3 दिसंबर को मतगणना हो रहा था और दूसरी और नोटों की गिनती भी चल रही थी। साढ़े तीन सौ करोड़ रुपये से अधिक के नोटों की गिनती हुई थी, वह शराब घोटाले का ही पैसा था, जो कि कांग्रेस के नेता धीरज साहू के घर से निकला था।”

उन्होंने कहा कि, “इससे पहले 2 नवंबर को जब उन्हें ईडी द्वारा बुलाया गया था तब उन्होंने एक चिट्ठी लिखी थी। केजरीवाल ने उस चिट्ठी में साफ लिखा था कि दिल्ली का मुख्यमंत्री होने के नाते मेरी कुछ जिम्मेदारी है और इस वजह से दीवाली के दौरान मेरा दिल्ली में रहना अनिवार्य है। छत्तीसगढ़, तेलंगाना, राजस्थान, मध्य प्रदेश में चुनाव चल रहे हैं। इसका भी जिक्र केजरीवाल ने किया था।”

पात्रा ने कहा, “जब शराब घोटाले में ईडी ने फिर से पूछताछ के लिए अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी लिखी तब एक बार फिर उन्होंने चिट्ठी लिखी है। इस खत में केजरीवाल ने कहा है कि वो विपश्यना के लिए जा रहे हैं इसलिए ईडी की इतनी हिम्मत की वो मुझे समन भेजे। वाह…आप कभी चुनाव के लिए जाएंगे, कभी दीवाली मनाएंगे, आज आप विपश्यना के लिए जाएंगे और इस कारण से आप गवर्नेंस से भाग नहीं लेंगे और अपनी जिम्मेदारी से भागेंगे।’ संबित पात्रा ने कहा कि केजरीवाल और कर्त्व्य एक साथ नहीं चल सकते हैं। उन्होंने कहा कि एक जन प्रतिनिधि की जिम्मेदारी है कि वो गवर्नेंस में हिस्सा ले लेकिन वो 2 नवंबर को भी भाग गए थे और आज फिर भाग गए।”

पार्टी प्रवक्ता ने आगे कहा, “अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले के किंगपिन हैं, मास्टरमाइंड हैं, करोड़ों करोड़ रुपए के गबन किए हैं, मोटा माल कमाया है अरविंद केजरीवाल ने।” उन्होंने कहा कि A For Arvind…A For Accountability…Arvind और Accountability कभी भी एक साथ नहीं चल सकते। संबित पात्रा ने कहा कि सत्ता, शराब I.N.D.I. Alliance का मौसम खराब है, तभी इधर-उधर भाग रहे हैं अरविंद जनाब।