Latest News नयी दिल्ली

गुजरात से स्पेशल ट्रेन 224.67 टन ऑक्सीजन लेकर दिल्ली आई,


  • नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी के बीच मची ऑक्सीजन की किल्लत अब दूर हो गई है। दरअसल केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली का ऑक्सीजन कोटा काफी बढ़ाया गया है और यहां रेलगाड़ी, टैंकरों व विमानों के जरिए कई राज्यों से ऑक्सीजन पहुंचाई जा रही है। आज गुजरात के हापा से स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन 224.67 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन के साथ राजधानी दिल्ली पहुंची। इतनी बड़ी मात्रा में लिक्विड ऑक्सीजन को ट्रकों में लादा गया।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि, व्यवस्थाओं पर लगातार ध्यान देने की वजह से दिल्ली में अब कोरोना मरीज़ों की संख्या घटी है और कोविड पॉजिटिविटी रेट भी कम हुआ है। उपमुख्यमंत्री ने कहा, “आज दिल्ली को जो ऑक्सीजन मिल रही है वो अस्पतालों की ऑक्सीजन की मांग को पूरा करने के लिए सही है। हमारी केंद्र सरकार से गुजारिश है कि हमारा कोटा लगातार पूरा किया जाए।”

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारका के माउंट कार्मेल स्कूल में बने कोविड केयर सेंटर पहुंचे, जहां स्कूल ने अपने ऑडिटोरियम में कोविड केयर सेंटर तैयार किया। निरीक्षण के दौरान दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, “यहां रोगियों के लिए क़रीब 40 बेड हैं जिन पर ऑक्सीजन भी है।”