Latest News गोरखपुर नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गोरखपुर में अवैध रूप से विकसित की जा रही थी ये पांच प्‍लाटिंग, सीएम योगी के बुलडोजर ने किया ध्‍वस्‍त


गोरखपुर। बिना लेआउट स्वीकृत कराए अवैध रूप से विकसित की गई पांच प्लाटिंग पर शुक्रवार को गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की टीम ने बुलडोजर चलाया। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस के जवान भी मौजूद रहे।

 

जीडीए की ओर से प्लाटिंग करने वालों से तलपट मानचित्र मांगा गया, लेकिन उनकी ओर से प्रस्तुत नहीं किया जा सका। यह कार्रवाई कुसम्ही मार्ग पर माड़ापार, बहरामपुर एवं मठिया बुजुर्ग में की गई। इसी क्षेत्र में नया गोरखपुर के प्रथम चरण के तहत विकास कार्य भी प्रस्तावित है।

जीडीए उपाध्यक्ष आनन्द वर्द्धन के निर्देश पर प्रभारी मुख्य अभियंता किशन सिंह के नेतृत्व में टीम कार्रवाई करने पहुंची। जीडीए की टीम ने शिवशक्ति नगर मठिया बुजुर्ग में विजय पंत की ओर से दो एकड़ में की जा रही प्लाटिंग को ध्वस्त किया।

इसके बाद बहरामपुर में वीएस बालाजी चिल्ड्रेन एंड डेवलपर्स की ओर से दो एकड़ में की गई प्लाटिंग को ध्वस्त किया गया। बहरामपुर में ही मनोज कुमार सिंह की दो एकड़ की प्लाटिंग को तोड़ा गया। इसी तरह माड़ापार में श्रीराम चौधरी द्वारा एक एकड़ और बबलू श्रीवास्तव द्वारा 1.5 एकड़ क्षेत्रफल में की गई प्लाटिंग पर भी बुलडोजर चला।

जीडीए के प्रभारी मुख्य अभियंता किशन सिंह ने बताया कि शुक्रवार को पांच प्लाटिंग ध्वस्त की गई। अब तक 48 प्लाटिंग को ध्वस्त किया जा चुका है। 50 के विरुद्ध और कार्रवाई होनी है। जीडीए उपाध्यक्ष आनन्द वर्द्धन ने कहा कि किसी भी दशा में अवैध निर्माण को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस तरह की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

कार्रवाई करने वाली टीम में अधिशासी अभियंता नरेंद्र कुमार, सहायक अभियंता कुंजबिहारी, राजबहादुर सिंह, वीके शर्मा, अवर अभियंता डीएन शुक्ला, रमापति वर्मा, मनीष त्रिपाठी, संजीव कुमार तिवारी शामिल रहे।

अवैध प्लाटिंग के विरुद्ध अब तक हुई कार्रवाई

जोन
ध्वस्त की गई प्लाटिंग
चिह्नित अवैध प्लाटिंग
01 09 14
02 12 23
03 00 01
04 26 12
कुल 43 55