Latest News नयी दिल्ली

चांदनी चौक का हनुमान मंदिर: खुदको हनुमान भक्त दिखाने में जुटे नेता,


नई दिल्ली। पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक में रातों रात बना हनुमान मंदिर राजनीति का केंद्र हो गया है। भाजपा और आम आदमी पार्टी दोनों ही दलों के नेता मंदिर में पूजा-अर्चना कर खुद को भगवान का भक्त बताने में जुटे हैं। ‘आप’ के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने शनिवार को चांदनी चौक पहुंचकर बजरंग बली की पूजा-अर्चना के साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ किया।

उन्होंने कहा कि यह मंदिर बजरंग बली के भक्तों ने बनाया है। हमारी प्रार्थना है कि बजरंग बली सबको सद्बुद्धि दें और सबके संकट दूर करें। उन्होंने कहा कि मैं भी बजरंग बली का भक्त हूं, मुझे ज्यादा टेक्निकल चीजें नहीं पता, स्थानीय लोगों और हनुमान भक्तों ने यह मंदिर बनाया है, इसलिए मैं भी आज यहां पूजा करने आया हूं।

पाठक ने कहा कि टेक्निकल चीजें तो भगवान जाने, प्रभु की इच्छा थी तो मंदिर बन गया। उन्होंने कहा कि हम भी भक्त हैं और यहां हमारी श्रद्धा है, हम कोर्ट से भी आग्रह करेंगे कि इस मामले में कोई न कोई बीच का रास्ता निकाला जाना चाहिए। यह बहुत पुराना मंदिर है, लोगों की आस्था इससे जुड़ी हुई है।

चाँदनी चौक के प्राचीन हनुमान मंदिर में संकट मोचन प्रभु पवन सुत हनुमान जी की स्थानीय लोगों के साथ पूजा अर्चना की।
इससे पहले दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता भी शुक्रवार को मंदिर स्थल पर गए और उन्होंने कहा कि इलाके के हजारों लोगों की आस्था हनुमान मंदिर से जुड़ी है। उन्होंने कहा कि अब लोग फिर से भगवान हनुमान का आशीर्वाद लेने लगेंगे और ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ भी यहां शुरू