Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली

चिकित्सा सामग्री लेकर अमेरिका से पहुंचा एक और विमान, राष्‍ट्रपति बाइडन ने दिए ये निर्देश


  • नई दिल्ली,एक हजार ऑक्सीजन सिलिंडर, रेगुलेटर और अन्य चिकित्सा सामग्री के साथ एक और विमान अमेरिका से नई दिल्ली पहुंच गया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट किया, अमेरिका से सहयोग मिलना जारी है। एक हजार ऑक्सीजन सिलिंडर, रेगुलेटर और अन्य चिकित्सा सामग्री के साथ एक और विमान भारत पहुंच गया है। दो दिनों के अंतराल में भारत आने वाला यह तीसरा विमान है। इससे हमारी ऑक्सीजन क्षमता में वृद्धि होगी। इस मदद के लिए हम अमेरिका के आभारी हैं।

अमेरिका भेजेगा तीन और विमान

बताते चलें कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन इससे पहले कह चुके हैं कि कोरोना महामारी से मुकाबले में भारत की मदद करने के लिए अमेरिका प्रतिबद्ध है। अमेरिका भारत की मदद के लिए आक्सीजन सिलिंडर, एन95 मास्क, रैपिड डायग्नोस्टिक टेस्ट और अन्य चिकित्सा सामग्री भेज रहा है। अमेरिका ने भारत को एस्ट्राजेनेका वैक्सीन देने की भी पेशकश की है। इसके साथ ही भारत में कोरोना के कारण खराब होती स्थिति को देखते हुए अमेरिका ने तीन और विमान से चिकित्सा सामग्री भेजने का एलान किया है।

बाइडन ने दिए ये निर्देश

इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपने प्रशासन से कहा है कि वह कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारत का पूरा सहयोग करे। दोनों देशों के शीर्ष अधिकारियों ने बताया, राष्ट्रपति ने आश्वासन दिया है कि अमेरिका कोरोना से लड़ने में भारत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेगा। ड्यूल्स हवाई अड्डे से शुक्रवार को भारत के लिए राहत सामग्री भेजे जाने के समय बाइडन ने अपने दो शीर्ष अधिकारियों को वहां भेजा था।