News TOP STORIES नयी दिल्ली पटना बिहार

चिराग-पशुपति की लड़ाई पहुंची चुनाव आयोग, चाचा-भतीजे के गुट का आज फिर होगा आमना-सामना


  • लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) में चिराग पासवान और पशुपति पारस की लड़ाई अब चुनाव आयोग में पहुंच गई है. एलजेपी पर अपनी-अपनी दावेदारी पेश करने के लिए चिराग और पशुपति आज चुनाव आयोग के अफसरों से मिलेंगे. पशुपति पारस चार बजे चुनाव आयोग पहुंचेंगे तो पांच बजे चिराग पासवान का गुट पहुंचेगा.

चिराग पासवान के गुट का कहना है कि आज शाम हम इलेक्शन कमीशन से मुलाकात करेंगे, इसके साथ ही आज हम लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला से भी मुलाकात करेंगे और अपनी बात उनके सामने रखेंगे, इसके साथ ही रविवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी बुला रहे हैं, उसी दिन देख लेना कि कौन किसके साथ है.

चिराग पासवन के गुट का कहना है कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी के बैठक के दिन आपको हमारी संख्या बल दिख जाएगा, 11.30 बजे बैठक होगी और उसके बाद 20 जून को प्रेसवार्ता भी होगी, एलजेपी के अध्यक्ष अभी भी चिराग पासवान हैं, यह बात हमने स्पीकर को भी लिख कर दे दी है, आज शाम 5 बजे हम इलेक्शन कमीशन से मिलेंगे.

तमाम विवादों के बीच गुरुवार को पशुपति पारस को पार्टी का नया अध्यक्ष चुन लिया गया है. गुरुवार को पटना में पशुपति पारस के नेतृत्व में हुई पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में ये फैसला लिया गया. इस बैठक में पशुपति पारस गुट के चार सांसद महबूब अली कैसर, वीणा देवी, चंदन सिंह और प्रिंस राज भी शामिल रहे.

पटना में यह बैठक के लोक जनशक्ति पार्टी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष सूरजभान सिंह के आवास पर हुई. सूरजभान को ही पार्टी के अध्यक्ष का चुनाव कराने की जिम्मेदारी दी गई थी. पशुपति पारस को नया राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया. इससे पहले उन्हें संसदीय दल का नेता भी चुना गया था.