News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जम्मू कश्मीर पुलिस ने बड़ी आतंकी साज़िश को किया नाकाम, छह किलो विस्फोटक के साथ शख्स गिरफ्तार


  • जम्मू कश्मीर पुलिस ने जम्मू में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की खूनी साजिश को नाकाम किया. जम्मू पुलिस ने शहर के त्रिकूटा नगर इलाके से 20 साल के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है.

जम्मू: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की एक और बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए करीब 6 किलो विस्फोटक के साथ एक आतंकी को गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि आतंकी किसी भीड़भाड़ वाले इलाके में बम धमाका करने की फिराक में था.

जम्मू कश्मीर पुलिस ने जम्मू में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की खूनी साजिश को नाकाम किया. जम्मू पुलिस ने शहर के त्रिकूटा नगर इलाके से 20 साल के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है. इस आतंकी का नाम नावेद बताया जा रहा है जो जम्मू के बनिहाल का रहने वाला है. सुरक्षाबलों ने उसके पास से करीब 6 किलो आईईडी बरामद की है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह के मुताबिक नावेद तक यह विस्फोटक आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने पहुंचाएं. उन्होंने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा ने इस आतंकी को इस आईईडी को जम्मू के किसी भीड़भाड़ वाले इलाके में लगाने की हिदायत दी थी, ताकि जम्मू शहर में एक बड़े आतंकी हमले को अंजाम दिया जा सके.

गिरफ्तार आतंकी से लगातार हो रही पूछताछ

जम्मू पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आतंकी से लगातार पूछताछ की जा रही है और जम्मू पुलिस ने उसके दो साथियों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक इस मामले में कुछ अन्य गिरफ्तारियां से भी इनकार नहीं किया जा सकता. जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक इस आईईडी के पकड़े जाने से एक बड़ा आतंकी हमला टल गया है. पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.