Latest News नयी दिल्ली

जम्मू कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर आतंकी हमले में शामिल दो लोगों को किया गिरफ्तार


जम्मू कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को श्रीनगर में हुए आतंकी हमले की गुत्थी सुलझाने का दावा किया है और इस हमले में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार करके हमले में इस्तेमाल एक गाड़ी भी बरामद की है. अब हमले को अंजाम देने वाले तीन आतंकियों का काम तमाम करने के लिए लगातार छापेमारी चल रही है. हमले के बाद आतंकियों ने मारे गए CRPF जवानो के हथियार भी छीन लिए थे.

कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार के अनुसार गुरुवार करीब चार बजे श्रीनगर के लावेपोरा इलाके में लश्कर से जुड़े तीन आतंकियों ने CRPF की नाका पार्टी को निशाना बनाया, जिसमें दो जवान शहीद हो गए और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हुए.

हमले के तुरंत बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जांच शुरू कर दी और कुछ संदिग्धों को रडार पर लिया तो मामला खुल गया. हमले के पीछे लश्कर के आतंकी नदीम अबरार और अबू बरार और उसके दो और साथियो ने अंजाम दिया था.

केस की गुत्थी तब सुलझी जब पुलिस ने नदीम की एक गाड़ी को बांदीपोर से श्रीनगर आते हुए रोका. गाड़ी जिस का नंबर HR10Q6583 था. तलशी के दौरान इसमें से कुछ गोलियों के खाली खोखे मिले. गाड़ी के ड्राइवर जावेद शेख को तुरंत ही हिरासत में लिया गया और पूछताछ शुरू हुई.

जावेद ने बताया कि इस हमले में नदीम का रिश्तेदार मुज़फ्फर अहमद के कहने पर हमले के लिए अपनी गाड़ी इस्तेमाल की थी और हमले के बाद उसी ने तीनों आतंकियों को वापस बांदीपोर में छोड़ा. जावेद ने बताया कि जिस समय उसको पुलिस ने गिरफ्तार किया वह आतंकियों को बांदीपोर के ठिकाने पर वापस छोड़ कर लौट रहा था. इसके बाद पुलिस की छापेमारी श्रीनगर और बांदीपोर में तेज़ हो गयी और नदीम के रिश्तेदार मुज़फ्फर को भी पुलिस ने श्रीनगर से गिरफ्तार कर लिया. लेकिन नदीम और उसके साथी अपने ठिकाने पर नहीं मिले.