Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर में लगी पाबंदियों को हटा दिया गया है, स्थिति सामान्य- पुलिस


  • श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता और पाकिस्तानी समर्थक सैयद अली शाह गिलानी की मौत के बाद केंद्र शासित प्रदेश में लगाई गईं सभी पाबंदियों को हटा दिया गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इंटरनेट की बहाली समेत ज्यादातर सभी पाबंदियों को हटा लिया गया है और प्रदेश में स्थिति सामान्य है, लेकिन अभी भी लोगों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

बता दें कि हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी की मौत के बाद सुरक्षा की दृष्टि से राज्य में इंटरनेट और मोबाइल सेवाओं को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया था। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक, दिलबाग सिंह ने कश्मीर घाटी में जमीनी स्थिति से निपटने और शांति बनाए रखने के लिए पुलिस, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) और सेना की सराहना की।

उन्होंने कहा है कि हमें शांति को मजबूत करने के लिए मिलकर आगे बढ़ना होगा ताकि शांति के दुश्मनों की पहचान की जा सके और कानून के तहत उनसे सख्ती से निपटने वाले शरारती तत्वों को बाहर निकाला जा सके। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने पिछले बुधवार को 91 वर्षीय गिलानी के निधन की जानकारी दी थी। गिलानी ने इस साल जून में ऑल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस (एपीएचसी) से इस्तीफा दे दिया था। गिलानी की मौत के बाद जम्मू-कश्मीर का माहौल शांत दिखाई दिया। किसी ने भी गिलानी की मौत का मातम नहीं मनाया। इसे घाटी में एक बड़े बदलाव के तौर पर देखा जा रहा है।