News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर सरकार के पूर्व सलाहकार के घर CBI ने मारा छापा,


  1. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने मंगलवार को श्रीनगर शहर में जम्मू-कश्मीर सरकार के पूर्व सलाहकार बसीर अहमद खान के घर पर छापा मारा है। सीबीआई अधिकारियों की एक टीम ने स्थानीय पुलिस की सहायता से मंगलवार सुबह बसीर अहमद खान के बुलबुल बाग बघाट बरजल्ला स्थित घर पर छापा मारा।

जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल के पूर्व सलाहकार बशीर खान के आवास सहित 40 जगहों पर छापेमारी की

मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई ने शस्त्र लाइसेंस मामले में जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल के पूर्व सलाहकार बशीर खान के आवास सहित जांच एजेंसी ने नयी दिल्ली और मध्य प्रदेश समेत देश के अन्य हिस्सों में 40 जगहों पर छापेमारी की। सूत्रों ने कहा कि छापेमारी फर्जी बंदूक लाइसेंस रैकेट के सिलसिले में की जा रही है जिसमें उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के पूर्व सलाहकार कथित रूप से शामिल हैं। सीबीआई से जानकारी मिली थी कि खान फर्जी बंदूक लाइसेंस रैकेट का एक आरोपी है, जिसके बाद जम्मू-कश्मीर सरकार ने हाल ही में उसे सलाहकार के पद से हटा दिया था।

जम्मू-कश्मीर सरकार ने हाल ही में बशीर खान को सलाहकार के पद से हटा दिया था

गृह मंत्रालय की ओर से इस आशय का आदेश जारी किया गया जिसके बाद से उप-राज्यपाल के पास अब दो ही सलाहकार फारूक अहमद खान और आरआर भटनागर हैं। वर्ष 2000 बैच के आईएएस अफसर खान को हटाने का आदेश 5 अक्तूबर को अचानक जारी हुआ। तत्कालीन उप राज्यपाल जीसी मुर्मू के कार्यकाल में सलाहकार के रूप में मार्च 2020 में उनकी नियुक्ति की गई थी। इस पद पर नियुक्त होने से पहले वे कश्मीर के मंडलायुक्त थे।