News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों ने वांछित पाकिस्तानी आतंकी अबू को सुरनकोट मुठभेड़ में किया ढेर


जम्मू, । राजौरी जिला के सुरनकोट इलाके में आतंकियों के खात्मे के लिए सुरक्षाबलों का आपरेशन जारी है। सुरक्षाबलों ने जारी सुरनकोट मुठभेड़ में अब तक बहुत बड़ी सफलता हासिल की है। वांछित पाकिस्तानी आतंकी अबू जरारा को ढेर कर दिया गया है। उसके कब्जे से गोला और बारूद भी बरामद हुए हैं।

पुलिस और सुरक्षाबलों को सोमवार शाम को स्थानीय लोगों ने सूचना दी कि क्षेत्र में हथियारों से लैस कुछ संदिग्ध को देखा गया है। इसके उपरांत रात से ही सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में तलाशी अभियान छेड़ दिया। आज सुबह एक जगह आतंकियों से सुरक्षाबलों का सामना हो गया। सुरक्षाबलों ने सबसे पहले आतंकियों को आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी। आतंकियों ने इसे अनसुना करते हुए सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी।

सुरक्षाबलों ने तुरंत मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई की। इसमें वांछित पाकिस्तानी आतंकी अबू जरारा को मार गिराने में सफलता मिली है। आतंकी अबू लश्कर-ए-तैयबा संगठन से संबंधित था। उसकी सुरक्षाबलों को काफी लंबे समय से तलाश थी। अबू पिछले काफी समय से पुंछ और राजौरी जिला में सक्रिय था। हालांकि अभी भी क्षेत्र में सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी है। मारे गए पाकिस्तानी आतंकी अबू जरारा के शव के पास से एके 47 राइफल, चार मैगजीन, एक ग्रेनेड, बिस्कुट के पैकेट और भारतीय करंसी बरामद हुई है।