पटना

जहानाबाद: गैस सिलेंडर में रिसाव से लगी आग, छह लोग झूलसे


जहानाबाद। जिले के कङौना ओपी क्षेत्र के सिकरिया गांव में रविवार को घरेलू गैस में रिसाव होने से आग लग गई, जिसके चपटे में आने से आधा दर्जन लोग झूलस गए। सभी को आनन-फ़ानन में सदर अस्पताल लाया गया, जहां से गंभीर स्थिति में दो लोगों को पीएमसीएच रफ़ेर कर दिया गया है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि अनिरूद्ध सिंह के घर में श्राद्ध कर्म का आयोजन होना था, जिसे लेकर कई रिश्तेदार पहुंचे हुए थे। रसोई घर में गैस पर उनकी पत्नी प्रतिमा सिन्हा खाना बना रही थी। इसी बीच सिलेंडर से गैस का रिसाव होने लगा और देखते ही देखते सिलेंडर से आग के गोले उठने लगे। खाना बना रही गृहणी  इसकी चपेट में आ गई। इधर उनकी चीख पुकार सुनते ही गृह स्वामी अनिरूद्ध सिंह बचाव को पहुंचे लेकिन वह भी आग की चपेट में आ गए। वहीं पटना जिले के मलाठी से आई रिश्तेदार अनिता कुमारी तथा सिकंदरपुर के रिश्तेदार बच्ची ईशका पटेल के साथ साथ घर के दो सगी बहन स्नेहा कुमारी तथा स्मृति कुमारी भी आग की चपेट में आ गई और वे सब भी गंभीर रूप से झुलस गए।

घटना के बाद आनन फ़ानन में जख्मी लोगों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां से गंभीर स्थिति को देखते हुए अनिरूद्ध सिंह तथा प्रतिमा सिन्हा को पीएमसीएच रफ़ेर कर दिया गया। उधर कई लोगों के आग से गंभीर रूप से झुलस जाने से पूरे गांव में अफ़रातफ़री की स्थिति कायम हो गई और बडी संख्या में ग्रामीण सदर अस्पताल तक आ गए।