पटना

जहानाबाद: जिलाधिकारी ने मंडई बियर के कार्य प्रगति किया निरीक्षण


योजना को शीघ्र प्रारंभ करने का डीएम ने दिया निर्देश

जहानाबाद। जिला पदाधिकारी हिमांशु कुमार राय ने सिंचाई विभाग योजनांतर्गत मंडई बियर के कार्य के प्रगति का स्थल निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने मोदनगंज प्रखंड सह अंचल कार्यालय का निरीक्षण भी किया। निरीक्षण में जिला पदाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता से मंडई बियर के योजना की विस्तृत जानकारी प्राप्त की, जिसमें पाया गया कि जिले में मंडई बियर के निर्माण से जिले के घोषी एवं मोदनगंज प्रखंड के क्षेत्रों तथा नालंदा व पटना जिला के कुछ क्षेत्रों को पानी की सुविधा हो सकेगी, जिससे किसानों को पटवन में आसानी होगी।

जिला पदाधिकारी ने जिला भू-अर्जन पदाधिकारी को निदेश दिया कि शीघ्र मंडई बियर योजना को प्रारंभ करने के लिए भू-अर्जन का कार्य प्रारंभ कर दें, ताकि किसानों को पटवन की सुविधा प्राप्त हो सके। जिलाधिकारी ने मोदनगंज प्रखंड सह अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया तथा पदाधिकारियों एवं कर्मियों को अपने कार्यशैली पर सुधार करने का निदेश दिया। साथ ही कार्यालय में सफ़ाई व्यवस्था को भी दुरूस्त करने का निदेश दिया। सरकारी योजनाओं को ससमय पूरा हो इसे ध्यान रखने का निदेश दिया। साथ ही आमजनों की समस्याओं को अच्छे से समझ कर अनुश्रवण करने का निदेश दिया।

मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी, मोदनगंज को सख्त निर्देश दिया कि कोई भी पदाधिकारी एवं कर्मी तथा आमजन बिना टीका लगाये कार्यलय नहीं आयेगे तथा यह भी सुनिश्चित करें कि कर्मियों के परिजनों को भी कोविड-19 का टीका लग सके। निरीक्षण के क्रम में विशेष कार्य पदाधिकारी, जिला गोपनीय शाखा संजीव जमुआर, कार्यपालक अभियंता, लघु सिंचाई सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।