पटना

जहानाबाद: दुकान से चोरी करते दो चोरों को पुलिस ने रंगेहाथ दबोचा


रात्रि गश्त के दौरान पकड़े गए शातिर, दो अन्य फ़रार

जहानाबाद। मखदुमपुर थाना के टेहटा बाजार मोड़ के समीप संचालित किराना दुकान का करकट कबाड़ दुकान में घुसकर चोरी करते दो चोरों को पुलिस ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है, जबकि मौका का फ़ायदा उठाते हुए दो अन्य चोर भागने में सफ़ल हो गए। पुलिस ने चोरों के पास से दुकान से चोरी की गई सरसों तेल समेत कई सामान जप्त की है। ओपी प्रभारी बैरिस्टर पासवान ने बताया कि गिरफ्तार चोरों में टेहटा के वीडियो  हॉल गली निवासी मुन्ना कुमार और सूरज उर्फ भोनू शामिल है।

उन्होंने बताया कि फ़रार दो चोरों की भी पहचान कर ली गई है। पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए उसके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। ओपी प्रभारी ने बताया कि रविवार की रात चौकीदार रात्रि गश्त कर रहा था। बाजार मोड़ के समीप एक दुकान में चोर घुसे हुए थे। अंदर मोबाइल की लाइट जल रही थी। शंका होने पर चौकीदार दुकान के नजदीक जाकर देखा कि दुकान का ताला बंद है और अंदर कुछ लोग घुसे हुए हैं। चौकीदार ने तुरंत इसकी सूचना उन्हें दी। सूचना मिलने के बाद वे तुरंत दल बल के साथ पहुंचकर दुकान की घेराबंदी की।

इस दौरान एक चोर दुकान से निकल कर भागने का प्रयास किया जिसे खदेड़ कर पकड़ लिया गया। वहीं एक चोर दुकान में घुसा रह गया। इसके बाद चौकीदार के माध्यम से दुकानदार को बुलाकर दुकान का ताला खुलवाया गया। ताला खुलने के बाद एक चोर को दुकान के अंदर से हिरासत लिया गया।

इधर पीड़ित दुकानदार रामबाबू साव का कहना है कि हर दिन की तरह दुकान बंद कर रात में अपने घर सोने चले गए थे। देर रात चौकीदार उनके घर पहुंच कर दुकान में चोर घुसे रहने की सूचना दी। सूचना मिलने के बाद वे लोग जब पहुंचे तो देखा कि दुकान के पीछे का करकट कबाड़ा हुआ है और दुकान में सारे सामान बिखरे पड़े हैं। दुकानदार का दावा है कि चोरों ने नगद समेत हजारों रुपए मूल्य के सामान की चोरी कर ली है।