पटना

जहानाबाद: होली व चुनाव के मद्देनजर छापेमारी में लाएं तेजी : डीएम


जिला अभियोजन की समिति की बैठक में डीएम व एसपी ने दिए कई निर्देश

जहानाबाद। जिला पदाधिकारी नवीन कुमार एवं पुलिस अधीक्षक दिपक रंजन के संयुक्त अध्यक्षता में जिला अभियोजन समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में डीएम ने समन, वारेन्ट एवं कुर्की का निष्पादन एवं लंबित मामलों की समीक्षा की तथा संबंधित को निदेश दिया कि मामले को गंभीरता से ले।

जिला पदाधिाकारी ने सिविल सर्जन स्तर पर लंबित जख्म प्रतिवेदन की समीक्षा की। विधि पदाधिकारियों द्वारा बताया गया कि चिकित्सा पदाधिकारी  द्वारा हाथ से लिखकर ही जख्म प्रतिवेदन दिया जाता है, जो कि और स्पष्ट और अपठनीय होता है। इसके कारण अभियोजन की कार्यवाही बाधित होती है। जिला पदाधिकारी ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि जख्म प्रतिवेदन को टाइप कराकर स्पष्ट नाम और टेलीफ़ोन नंबर के साथ प्रतिवेदन तैयार किया जाएगा, ताकि अभियुक्त के विरूद्ध सही एवं ससमय त्वरित कार्रवाई हो सके।

जिला पदाधिकारी ने उत्पाद अधीक्षक, मद्य निषेध को निदेश दिया कि होली त्योहार एवं ग्राम आम निर्वाचन का समय नजदीक आ गया है। इसे ध्यान में रखते हुए छापेमारी के कार्य में तेजी लाये। साथ हीं पुलिस को जिले में सीमावर्ती मार्गो पर वाहनों के परिचालन पर कड़ी निगरानी रखने का निदेश दिया। साथ ही निदेश दिया कि वाहनों में शराब पाये जाने पर वाहन के चालक, खलासी, वाहन मालिक के अलावे शराब के कारोबारियों की पहचान कर उन सभी संबंधित व्यक्तियों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का निदेश दिया गया।

वहीं पुलिस अधीक्षक ने अपने कनीय पदाधिकारियों को निदेश दिया कि कुर्की के मामलों को किसी भी हालात में लम्बित नहीं रखा जाए एवं शीघ्र कार्रवाई करने का निदेश दिया। साथ ही फ़रार अभियुक्तों की गिरफ्तारी करने पर बल दिया तथा उन्हें न्यायलय में उपस्थित कराने का भी निदेश दिया।

बैठक में सिविल सर्जन, अपर पुलिस अधीक्षक, उत्पाद अधीक्षक, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सहित जिले के सभी विधि पदाधिकारी, जिला अभियोजन पदाधिकारी तथा अनुमंडल अभियोजन पदाधिकारी उपस्थित थे।