पटना

जहानाबाद: कोविड मरीजों का बेहतर उपचार जिला प्रशासन की प्राथमिकता : डीएम


मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने का डीएम ने दिया निर्देश

जहानाबाद। जिला पदाधिकारी नवीन कुमार की अध्यक्षता में डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में अवस्थित आइसोलेशन वार्ड और आईसीयू कक्ष में प्रतिनियुक्त चिकित्सकों के साथ बैठक की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने चिकित्सकों एवं नर्सों तथा चतुर्थ वर्गीय कर्मियों के रोस्टर की समीक्षा की।

मौके पर उन्होंने कहा कि डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में अवस्थित आइसोलेशन वार्ड और आईसीयू को सुदृढ़ करने के लिए  चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों की उपस्थिति तथा सक्रियता अत्यंत आवश्यक है। अतः उन्होंने सभी को अपने रोस्टरवार निर्धारित समय पर उपस्थित रहने तथा मरीजों को स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के लिए तत्पर रहने को कहा।

डीएम ने सभी स्वास्थ्य पदाधिकारियों एवं कर्मियों को निर्देशित किया कि कोरोना संक्रमित मरीजों का उचित एवं बेहतर उपचार जिला प्रशासन की प्राथमिकता है, जिसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। इस क्रम में उन्होंने आइसोलेशन वार्ड एवं आईसीयू में प्रतिनियुक्त चिकित्सकों एवं नर्सों को निर्देश दिया कि अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पी-पी-ई किट पहनकर समय-समय पर मरीजों की स्थिति का अनुश्रवण करना सुनिश्चित करेंगे। इसके साथ ही आईसीयू कक्ष में लगाए गए वेंटीलेटर को सदैव ऑपरेशनल मोड में रखेंगे और किसी प्रकार की कोताही या लापरवाही नही बरतेंगें।

वही सिविल सर्जन को निर्देशित किया कि डीसीएचसी में ऑक्सीजन सिलेंडर का आकलन करते हुए आवश्यकता के अनुसार आपूर्ति सुनिश्चित करेंगे एवं जरूरी दवाइयों, पीपीई किट, मास्क, ग्लब्स, सैनिटाइजर आदि आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की मॉनिटरिंग करेंगे। बैठक में उप विकास आयुक्त, सिविल सर्जन, डीसीएचसी में प्रतिनियुक्त चिकित्सकगण एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, जिला स्वास्थ समिति एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।