पटना

देश भर से निवेशक बिहार आने को उत्सुक : शाहनवाज


उद्योग मंत्री से मिला प्रतिनिधिमंडल, पटना में बंद दफ्तर फिर खोलेगा आईसीसी

पटना (आससे)। गांधी मैदान स्थित उद्योग भवन में बुधवार को इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधिमंडल ने बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन से मुलाकात की और बिहार में उद्योग क्षेत्र में उभरे अपार संभावनाओं पर विस्तार से बात की। आईसीसी के डायरेक्टर जनरल डा. राजीव सिंह के नेतृत्व में कोलकाता से आये प्रतिनिधिमंडल ने उद्योग मंत्री से मुलाकात के दौरान राज्य में नये उद्योगों की स्थापना में उद्योग संगठन की सहभागिता बढ़ाने, नये निवेश के लिए संगठन द्वारा प्रयास करने और राज्य की नयी बनी और प्रस्तावित औद्योगिक नीतियों को भी इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स के जुड़े देशभर के छोटे-बड़े उद्यमियों के बीच प्रसारित करने के लिए प्रयास करने का भरोसा दिया है।

बिहार के औद्योगिक विकास में भागीदारी बढ़ाने के लिए उद्योग संगठन इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स ने बिहार में बंद पड़ा दफ्तर फिर से खोलने का ऐलान किया है। उद्योग संगठन आईसीसी के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के बाद बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार के बारे में उद्योग संगठनों से लेकर उद्योगपतियों तक हर किसी के जेहन में राज्य को लेकर बनी छवि बदली है। देशभर से उद्योगपति बिहार में निवेश के लिए आगे आ रहे हैं। ये खुशी की बात है कि उद्योग संगठन आईसीसी बिहार में फिर से दफ्तर खोलने जा रहा है।

उद्योग संगठनों और उद्योगपतियों का बिहार में रूचि बढऩा राज्य के औद्योगिक विकास के लिए बहुत अच्छा संकेत है। उन्होंने कहा कि अगर बिहार में उद्योग का यही माहौल रहा तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बिहार के औद्योगिकीकरण का सपना जरूर पूरा होगा।