पटना

जहानाबाद: सदर अस्पताल के नए भवन का निर्माणकार्य शीघ्र करें पूरा : डीएम


जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में डीएम ने दिए कई निर्देश

जहानाबाद। जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय की अध्यक्षता में मंगलवार को उनके कार्यालय प्रकोष्ट में जिला स्वास्थ्य समिति की शासी निकासी समिति की बैठक आयोजित किया गया। बैठक में बताया गया कि राज्य स्वास्थ्य समिति के निदेशानुसार सदर अस्पताल में पुराने भवन को ध्वस्त कर नया भवन का निर्माण कर 50 बेड का प्री फेब्रिकेटेड पूरे व्यवस्था के साथ बनाया जाना है, जिसके लिए भूमि की मापी कर ली गई है। जिलाधिकारी ने शीघ्र भवन का निर्माण कर 50 बेड का प्री फेब्रिकेटेड अस्पताल बनाने का निदेश दिया।

बैठक में सफ़ाई व्यवस्था पर परिचर्चा किया गया तथा सिविल सर्जन को निदेश दिया गया कि पूर्व से कार्यरत एजेंसी का अनुबंध विस्तार कर सफाई व्यवस्था का कार्य सुदृढ कराया जाय। बैठक में बताया गया कि सदर अस्पताल में जनरेटर द्वारा कम पावर सप्लाई किया जा रहा है, जिसके कारण कुछ परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जिसके लिए जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन को निदेश दिया गया कि जब तक निविदा नहीं होता हैं उस समय तक तत्काल कार्यरत्त एजेंसी के माध्यम से जनरेटर बढ़ा कर पावर सप्लाई कराने का निदेश दिया।

बैठक में मोदनगंज प्रखंड अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, ओकरी उत्क्रमण कर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, मोदनगंज बनाया जाना है, जिसके लिए उक्त भवन को खाली कर दूसरे स्थान पर हस्तांतरित करने का निदेश दिया गया। जिलाधिकारी ने सदर अस्पताल में चल रहे दीदी की रसोई को पुनः प्रारंभ करने का निदेश दिया। साथ ही जिले के सभी अस्पतालों में जीविका दीदी द्वारा तैयार भोजन की आपूर्ति करने का निदेश दिया गया।