Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

जानिए कौन है 7 साल नन्‍ही बच्ची जिसकी कविता ने प्रधानमंत्री मोदी का मोह लिया मन


सुरेन्‍द्र नगर। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के व्‍यस्‍त शेड्यूल में अक्‍सर बच्‍चों के साथ एक न एक वाकया सामने आ ही जाता है। इस बार भी सुरेन्‍द्रनगर में कुछ ऐसा ही हुआ, जहां वे चुनाव के मद्देनजर जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे। दरअसल वहां एक 7 साल की मासूम बच्‍ची थी जिसने प्रधानमंत्री मोदी को कविता सुनाया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इसपर यूजर्स के लाइक्‍स और कमेंट्स की बौछार हो रही है।

हमेशा की तरह गुजरात के सुरेन्‍द्रनगर में भी प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को एक नन्‍ही बच्‍ची मिल गई, जिसकी कविता ने उन्‍हें मंत्रमुग्‍ध कर दिया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। Gujarat Assembly Elections 2022 के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार बैठकों में शामिल हो रहें हैं। इस क्रम में सोमवार को वे गुजरात के सुरेन्‍द्रनगर में थे। वहां उन्‍होंने एक जनसभा को संबोधित किया।

आखिर कौन है ये नन्‍ही बच्‍ची

लिंबाडी विधानसभा के उम्मीदवार किरीटसिंह राणा के बड़े भाई की बेटी अद्याबा दूसरी कक्षा में पढ़ती है। अद्यबा ने पीएम मोदी को भाजपा की सफलता की कहानी बताते हुए एक कविता सुनाई। पीएम मोदी ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ अद्याबा का अभिवादन किया और उन्हें ऑटोग्राफ भी दिया। अद्याबा के साथ पीएम मोदी ने भी फोटो खिंचवाई।

कांग्रेस ने की BJP की आलोचना

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर सात साल की बच्ची का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करने का वीडियो वायरल होने के बाद विवाद खड़ा हो गया था। कांग्रेस ने अब इस वीडियो को लेकर कानून के उल्लंघन का आरोप लगाया है।

कांग्रेस ने चुनाव आयोग (ईसीआई) और राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) से इस मामले पर संज्ञान लेने को कहा है। कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री एक छोटी बच्ची का इस्तेमाल प्रचार के लिए कर रहे हैं। यह स्पष्ट तौर पर कानून का उल्लंघन है। चुनाव आयोग कहाँ है? राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) कहां है? साथ ही कांग्रेस प्रवक्ता और सोशल मीडिया प्रभारी सुप्रिया श्रीनाथ ने भी इस वीडियो को शेयर करते हुए दावा किया है कि यह कानून का स्पष्ट उल्लंघन है।