पटना

जाले: दो घरों में आग लगने से चार लाख रुपये मूल्य की सम्पति जलकर राख, दो मवेशियों की मौत


जाले (दरभंगा)(आससे)। प्रखण्ड के अहियारी दक्षिणी पंचायत स्थित रहिटोल में रविवार को दिन के 12.45 बजे के करीब बिजली के सर्ट सर्किट से आग लगने से स्थानीय भोला यादव के पुत्र राम विनय यादव व बुझावन सहनी के पुत्र कमल सहनी के फूस व एलिवेस्टर के बने घर व बथान जलकर राख हो गया।

आग की तीब्रता को देख भारी संख्याओं में स्थानीय लोग जुटे एवम कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस बीच घर मे रखे घरेलू उपयोग की सभी सामग्री, नगद कैश सहित मवेशी चारा जलकर राख हो गया एवम राम विनय यादव के बथान में बंधे दो भैस की मौत मौके पर ही आग में झुलसने से हो गई, वहीं तीन मवेशी बुरी तरह झुलस गया, जिसका इलाज स्थानीय स्तर पर किया गया।

जानकारी के अनुसार आग सबसे पहले राम बिनय यादव के घर मे लगी एवम पछिया हवा के थपेड़ों के बीच आग ने श्री सहनी के घरों को अपने कब्जे में कर लिया व देखते ही देखते दोनों का घर धु-धु कर जलने लगा। आग की ऊंची लपेटो को देख स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना अहिल्यास्थान विधुत विभाग के जेई सूरज कुमार व अंचलाधिकारी जाले अनिल कुमार मिश्र को दूरभाष से दिया। घटना की जानकारी मिलते ही जेई ने तत्काल विधुत लाइन कटवाया एवम स्थानीय लोगों ने बिजली कटता देख आग को काबू करने में जीजान से जुट गए।

इस बीच घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय मुखिया नागेंद्र शर्मा,पंसस ललन पासवान घटना स्थल पर पहुचकर टोले मुहल्ले के सभी लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया। इस संदर्भ में मुखिया श्री शर्मा ने बताया कि अगलगी की घटना से दोनों परिवारों को लगभग चार लाख रुपये मूल्य की समाप्ति का नुकसान हुआ है।