Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जेपी नड्डा ने कर्नाटक के लोगों को कहा ‘धन्यवाद’,


  1. नई दिल्ली, । भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को बेलगावी नगर निगम में सोमवार को स्पष्ट बहुमत हासिल किया, लेकिन हुबली-धारवाड़ नगर निगम में उसे बहुमत नहीं मिल पाया। वहीं, कलबुर्गी में कांग्रेस से करारा झटका मिला। हालांकि, फिर भी, भाजपा तीनों प्रमुख नगर निगमों में मेयर उम्मीदवारों का चुनाव करने वाली है। इस बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट करते हुए कर्नाटक के लोगों का आभार व्यक्त किया।

नड्डा लिखते हैं, ‘तीन नगर निगमों के बेलगावी, हुबली-धारवाड़ और कलबुर्गी चुनावों में भाजपा पर भरोसा करने के लिए कर्नाटक के लोगों को धन्यवाद।’ बता दें कि ये तीन प्रमुख शहर उत्तरी कर्नाटक में स्थित हैं, जहां सत्तारूढ़ भाजपा की मजबूत पकड़ है। चुनावों को नए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के लिए एक लिटमस टेस्ट माना गया, जो हुबली जिले के रहने वाले हैं।

असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने बेलगावी में एक सीट और हुबली-धारवाड़ में तीन सीटें जीती हैं।

कर्नाटक राज्य चुनाव आयोग के अनुसार, 300 उम्मीदवारों ने कलबुर्गी में 55 सीटों पर चुनाव लड़ा, जबकि 420 ने हुबली-धारवाड़ में 82 सीटों पर चुनाव लड़ा। बेलगावी के 58 वार्डों के लिए 519 उम्मीदवार थे। बता दें कि COVID-19 प्रोटोकाल के तहत मतगणना केंद्रों में बीते दिन वोटिंग की गई।