Latest News उत्तराखण्ड राष्ट्रीय

जोगिंदरनगर में स्कूल बस और ट्राले के बीच भीषण टक्कर, वाहनों के उड़े परखच्चे; 28 छात्र घायल


जोगिंदरनगर। : हिमाचल प्रदेश में मंडी के अंतर्गत जोगिंदरनगर में मंगलवार सुबह करीब आठ बजे निजी स्कूल बस व ट्राले की टक्कर हो गई। हादसे में 28 विद्यार्थी घायल हो गए। घायलों को नागरिक अस्पताल जोगिंदरनगर में उपचार के लिए दाखिल करवाया गया।

अधिकतर विद्यार्थियों की टांग, बाजू में चोटें आई हैं। घायल विद्यार्थियों की आयु चार साल से लेकर सात साल की है। निजी स्कूल की बस रोजाना की तरह ब्रिज मंडी के समीप निजी स्कूल में जा रही थी।

इस दौरान मंडी से जोगिंदरनगर की ओर आ रहा एक ट्राला मोड़ पर निजी स्कूल बस से टकरा गया और अनियंत्रित होकर सड़क के साथ लगती गहरी ढांक में लुढ़क गया।

वाहनों के चालक भी घायल

निजी स्कूल बस के चालक को स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला। घायल विद्यार्थियों को भी स्कूल के अध्यापकों, प्रबंधन की मौजूदगी में 108 एंबुलेंस के माध्यम से अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया। हादसे में दोनों वाहनों के चालक भी घायल हुए हैं।

डीएसपी दिनेश कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई है। पुलिस की निगरानी में जोगिंदरनगर अस्पताल में घायलों को उपचार भी दिलाया है। तहसीलदार डॉ. मुकुल शर्मा ने अस्पताल में पहुंचकर घायलों का हालचाल पूछा और प्रशासन से मिलने वाली सहायता का भी भरोसा दिलाया।

घायलों की सूची

हादसे में निजी स्कूल के विद्यार्थी श्वेता (4) अंशिका (16) इशिता (7) शिवांसी (5) हेमराज (39) आयांश (6) धर्म चंद (28) सूर्यांश (11) अंशिका (8) अक्षिता (7) प्रिंस ठाकुर (9) अविगत (6) ऐश्वर्या (7) अकांक्षा (4) स्नेहा (12) मनदीप (5) सहज (13) शिया (6) के अलावा रिया (9) शिवन्या (8) रियांश ठाकुर (4), ईशिता (7), पार्थ (7), स्नेहा (5), धान्या (6), शिवम (10), अक्षय (14) आर्यन (16) गरिमा 1(2), सौरव (16) साल शामिल है।