Uncategorized

जो बाइडन के सऊदी अरब दौरे के बीच इजरायल ने गाजा पर दागे राकेट,


जेरुशलम। इजरायल के लड़ाकू जेट विमानों ने शनिवार को राकेट लान्च के बाद गाजा पर हमला कर दिया। यह हमला ऐसे समय में हुआ, जब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने मध्य पूर्व की यात्रा पर इजरायल से सऊदी अरब के लिए इस क्षेत्र में इजरायल के एकीकरण को गहरा करने के उद्देश्य से उड़ान भरी। इजरायली सेना ने कहा कि उसने मध्य गाजा में एक राकेट-निर्माण स्थल पर हमला किया है, जो इस्लामी आतंकवादी समूह हमास द्वारा संचालित है, जो अवरुद्ध पट्टी को नियंत्रित करता है। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि साइट का इस्तेमाल प्रशिक्षण शिविर के रूप में किया जाता है।

शनिवार तड़के दो बार बजा सायरन

दक्षिणी इजराइल में शनिवार तड़के दो मौकों पर आने वाले राकेट फायर की चेतावनी देने के लिए सायरन बजाया गया। सेना ने कहा कि एक राकेट को नष्ट कर दिया गया जबकि तीन प्रोजेक्टाइल खुले स्थान पर उतरे। फिलहाल किसी भी समूह ने प्रक्षेपण की जिम्मेदारी नहीं ली।

  • इजरायली सेना ने कहा कि दक्षिणी इजरायल के शहर अशकलोन और गाजा के पास के इलाके में शनिवार तड़के राकेट से आग लगने की चेतावनी दी गई।
  • एक सैन्य बयान में कहा गया है कि गाजा से इजरायल की ओर दो रॉकेट दागे गए, जिसमें एक को इंटरसेप्ट किया गया और दूसरा एक खुले क्षेत्र में गिरा।
  • इस्लामिक आतंकवादी हमास आंदोलन द्वारा शासित गाजा पट्टी में किसी भी समूह ने प्रक्षेपण की जिम्मेदारी नहीं ली है।