Latest News झारखंड रांची

झारखंड मंत्रिमंडल में फेरबदल की अटकलें! कांग्रेस कोटे के मंत्री में बदलाव के संकेत


  • झारखंड मंत्रिमंडल में फेरबदल की खबरें फिर से तेज हो गई हैं. बताया जा रहा है कि झारखंड सरकार के कांग्रेस कोटे के मंत्री में फेरबदल संभव है. साथ ही कांग्रेस की तरफ से सरकार में खाली पड़े मंत्री पद पर मंथन होने की संभावना है.

झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और सूबे के खाद्य आपूर्ति मंत्री रामेश्वर उरांव दिल्ली बुलाए गए हैं. वो बिना किसी सूचना के ही मंगलवार की सुबह दिल्ली पहुंच गए. उन्होंने दिल्ली में केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की है. इसके बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी दिल्ली के लिए रवाना हो गए. कोरोना काल में आई राजनीतिक मंदी के बाद एक बार फिर से झारखंड की राजनीति में फेरबदल होना बताया जा रहा है.

रामेश्वर उरांव के मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद से ही प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर झारखंड में राजनीति अपने चरम पर है. कई बार कांग्रेसियों ने खुलकर रामेश्वर उरांव का विरोध किया, लेकिन बात नहीं बनी. बात नहीं बनने की वजह से कांग्रेस के वरीय नेताओं में नाराजगी साफ तौर से देखी जा रही थी. वहीं कांग्रेस कोटे से एक मंत्री का बदले जाने की चर्चा भी जोरों पर है. बताया जा रहा है कि किसी नए चेहरे को भी मंत्री पद की कमान सौंपी जा सकती है.

हाल के दिनों में कई ऐसे मामले सामने आए, जिसमें गठबंधन में शामिल कांग्रेस और जेएमएम आमने-सामने दिखे. कांग्रेस के दो विधायकों पर एफआईआर भी दर्ज हुआ. लेकिन लाख आरोप लगने के बावजूद सीएम के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा पर मामला ना दर्ज होने से कांग्रेस खेमे की नाराजगी देखी जा रही थी.