Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

टैंक की सवारी… हाथ में राइफल, सेना दिवस पर कुछ यूं नजर आए CM योगी; कही ये बात


लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सेना दिवस के अवसर पर आयोजित ‘Know Your Army Festival-2024’ के उद्घाटन कार्यक्रम में सम्मिलित होने लखनऊ पहुंचे हैं। सीएम योगी ने आज से तीन दिनों तक चलने वाले सेना के कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

मुख्यमंत्री योगी ने सेना के अधिकारियों से विभिन्न हथियारों और सैन्य सामानों के बारे में जानकारी ली। इससे पहले उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित किया।

मुख्यमंत्री योगी ने लखनऊ में आज से आयोजित तीन दिवसीय ‘Know Your Army Festival-2024’ के उद्घाटन कार्यक्रम के अवसर पर भारतीय सेना को सहृदय बधाई देते हुए कहा, “इस समारोह के माध्यम से हमारे युवाओं को भारतीय सेना को जानने और उनके शौर्य व पराक्रम से साक्षात्कार का अवसर प्राप्त होगा।”

यूपी सीएम ने कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहा, “भारतीय सेना ने सिख गुरुजनों के त्याग और बलिदान को सम्मान देने का काम किया है।”

उन्होंने आगे कहा, “उत्तर प्रदेश सरकार सेवारत सैनिकों, सेवानिवृत्त सैनिकों और वीर नारियों के कल्याण के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। यह एक नई शुरुआत है, इसके लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।”

मुख्यमंत्री योगी ने सेना दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कहा, “राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के लखनऊ परिसर की स्थापना से सुरक्षा बलों में जाने के इच्छुक हमारे युवाओं के लिए सुरक्षा क्षेत्र में एक नए युग की शुरुआत होगी।”