Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

डीके शिवकुमार संग विवाद की खबरों को सिद्धारमैया ने किया खारिज,


  • कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने 26 जुलाई को विधायक दल और मंत्रियों की बैठक बुलाई है. ये बैठक ऐसे समय में बुलाई गई है जब ये कयास लगाए जा रहे हैं कि येदियुरप्पा की सीएम की कुर्सी जा सकती है.इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का बयान सामने आया है. उन्होनें कहा, ‘मेरे और डीके शिवकुमार के बीच कोई विवाद नहीं है. हम साथ-साथ है. हम मिलकर पार्टी बना रहे हैं. कर्नाटक कांग्रेस में कोई दरार नहीं है. कर्नाटक में फिर सत्ता में आएगी पार्टी.’

देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ की पार्टी जद (एस) से निकाले जाने के बाद सिद्धारमैया 2006 में अपने अनुयायियों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए थे. 2013 में वह मुख्यमंत्री बने. इन दिनों 2023 के विधानसभा चुनावों के दौरान सीएम चेहरे के मुद्दे ने पार्टी के भीतर दरार बढ़ा दी है.

येदियुरप्पा ने केंद्र और राज्य में पद देने की रखी शर्त

हालांकि सूत्रों के मुताबिक, येदियुरप्पा ने सीएम की कुर्सी छोड़ने के लिए अपने बेटों के लिए केंद्र और राज्य में पद देने की शर्त रखी है. कर्नाटक के सीएम ने शनिवार को दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की.येदियुरप्पा ने 26 जुलाई 2021 को विधायक दल के विधायकों और मंत्रियों की बैठक बुलाई है. इसे भी लेकर संकेत मिल रहे हैं कि वो इस दिन अपने इस्तीफे की घोषणा कर सकते हैं. सूत्रों ने कहा कि येदियुरप्पा को संकेत मिले हैं कि उन्हें अपनी बढ़ती उम्र, स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं और छवि बदलाव की आवश्यकता के कारण बागडोर सौंपनी चाहिए. उनके परिवार के सदस्यों द्वारा कथित तौर पर सीएम कार्यालय का दुरुपयोग करने के आरोप में भ्रष्टाचार के आरोपों ने उन्हें घेर लिया है.