Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

डीयू में UG कोर्सेज के लिए रजिस्ट्रेशन की आज लास्ट डेट, फौरन करें इस लिंक से आवेदन


  • दिल्ली यूनिवर्सिटी एकेडमिक ईयर 2021-22 के लिए विभिन्न अंडरग्रेजुएट (UG) कोर्सेज में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज बंद कर देगा. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

Delhi University Admission 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी एकेडमिक ईयर 2021-22 के लिए विभिन्न अंडरग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज बंद कर देगी. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ugadmission.uod.ac.inपर डीयू अंडरग्रेजुएट कोर्सेस की एक डिटेल्ड सीरीज के लिए आवेदन कर सकते हैं.

इस एडमिशन प्रोसेस के जरिए DU और एफिलिएटेड कॉलेजों में 70 हजार से ज्यादा सीटें भरी जाएंगी. पिछले महीने जारी डीयू एडमिशन शेड्यूल के अनुसार, UG और अन्य कार्यक्रमों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 31 अगस्त को समाप्त होगा.

यूजी कोर्सेज को दो ग्रुप में डिवाइड किया गया है
यूजी कोर्सेज को दो ग्रुप में डिवाइड किया गया है- एक मेरिट-बेस्ड एडमिशन और दूसरा एंट्रेंस बेस्ड एडमिशन उम्मीदवार प्रवेश पोर्टल पर प्रत्येक ग्रुप के अंडर कोर्सेज की लिस्ट देख सकते हैं.

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन- उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त स्कूल से 12वीं पास होना चाहिए.

रजिस्ट्रेशन फीस
मेरिट बेस्ड कोर्सेज में अप्लाई करने वाले यूआर/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस कैंडिडेट्स को 250 रुपये का शुल्क देना होगा.वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी के लिए 100 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है.
यूजी एंट्रेंस बेस्ड कोर्स के लिए UR/OBC/EWS कैंडिडेट्स को 750 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को 300 रुपये आवेदन देना होगा.