Latest News खेल महाराष्ट्र राष्ट्रीय

ढोल पर थिरके रोहित, भांगड़ा करते दिखे सूर्यकुमार, कोहली ने लुटाया प्यार; PM मोदी से ऐसे हुई वर्ल्ड चैंपियन टीम की मुलाकात


17 साल के लंबे इंतजार के बाद भारतीय टीम ने टी-20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया है। साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहला टी-20 वर्ल्ड कप जीता था। अब 2024 में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने दूसरी बार इस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है। भारतीय टीम की इस जीत पर पूरे देश में जश्न का माहौल है।

विश्व कप जीतकर स्वदेश लौटी भारतीय टीम

टी-20 विश्वकप विजेता भारतीय टीम गुरुवार को स्वदेश लौट आई है। दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट के बाहर निकलते ही फैंस ने पूरे हर्षोल्लास के साथ खिलाड़ियों का स्वागत किया। एयरपोर्ट से विशेष बस में बैठकर टीम इंडिया करीब साढ़े सात बजे आईटीसी मौर्य होटल पहुंचीं।

इसके बाद टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की टीम के सभी खिलाड़ी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने लोक कल्याण मार्ग पहुंचे। यहां राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को ट्रॉफी सौंपी। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने पूरी टीम को बधाई दी।

पीएम मोदी से मुलाकात का डेढ़ मिनट का वीडियो आया सामने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों की मुलाकात का एक डेढ़ मिनट का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा पीएम मोदी को ट्रॉफी सौंपते दिख रहे हैं। इस गर्व के पल को देखकर पूरा देश खुशी से गदगद हो गया है।

कार्यक्रम के बाद मुंबई रवाना होगी टीम इंडिया

इस कार्यक्रम के बाद टीम आज ही मुंबई के लिए रवाना होगी। जहां पर नरीमन प्वाइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक खुली बस में विक्ट्री यात्रा निकाली जाएगी।

खिलाड़ियों की एक झलक पाने को तेबात दिखे फैंस

होटल के बाहर मौजूद फैंस अपने पसंदीदा खिलाड़ियों की झलक पाने को बेताब थे। भारतीय टीम की बस पहुंचते ही फैंस ने उल्लास के साथ खिलाड़ियों का स्वागत किया। बस में विराट कोहली सबसे आगे बैठे थे। उनके बाद हार्दिक पांड्या बैठे थे।

वहीं, होटल में अंदर पहुंच कर खिलाड़ियों का तिलक किया गया और माला पहनाकर व ढोल बजाकर जोरदार स्वागत किया गया। ढोल की थाप पर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और सूर्या कुमार ने भांगड़ा करके जश्न मनाया। होटल की ओर से जीत का जश्न मनाने के लिए विशेष केक भी तैयार किया गया है।

होटल के सभी कर्मी स्वागत में जुटे रहे

इस दौरान होटल में मौजूद सभी कर्मी टीम के स्वागत में जुटे रहे। होटल में केक के अलावा सभी खिलाड़ियों के कमरे में चॉकलेट से बने बैट और बॉल के साथ क्रिकेट पिच तैयार कर सजाया गया। सभी व्यंजन को भारतीय टीम की जर्सी के रंग में सजाया गया।

होटल प्रशासन की तरफ से सभी खिलाड़ियों को उनकी तस्वीर भी दी गई। होटल में हर तरफ जश्न का माहौल है। इस दौरान विराट कोहली और पंत बच्चों पर खूब प्यार लुटाते नजर आए। होटल प्रशासन ने कहा कि विश्व चैंपियन का स्वागत करना उनके लिए गर्व की बात है।

वहीं, बीसीसीआई (BCCI) ने पीएम मोदी को नंबर-1 की जर्सी दी।