Latest News उत्तर प्रदेश भदोही, ज्ञानपुर

 वोटर्स को लुभाने के लिए पैसे बांट रहे थे उम्मीदवार, पुलिस ने रंगे हाथ पकड़ा


भदोही: उत्तर प्रदेश में इन दिनों हर जगह सिर्फ पंचायत चुनाव का शोर नदर आ रहा है. प्रत्याशी मतदाताओं को लुभाने के लिए तरह तरह के दावे और वादे कर रहे हैं. इस बीच कुछ लोग ऐसे भ हैं जो गैर कानूनी तरीकों का भी इस्तेमाल कर रहे हैं. भदोही जनपद में जिला पंचायत सदस्य पद के 2 प्रत्याशियों को पुलिस ने रंगे हाथ मतदाताओं को रुपये बांटते पकड़ा है. पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणों की सूचना पर यह कार्रवाई की है. दोनों प्रत्याशियों के पास से पुलिस ने 58,600 रुपये बरामद किए हैं.

बता दें कि भदोही जनपद में पहले चरण में पंचायत के चुनाव होने हैं. 15 अप्रैल को मतदान होगा ऐसे में कई प्रत्याशी ऐसे हैं जो लोगों में रुपए तक बांट रहे हैं. पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली थी कि वार्ड नंबर 14 और वार्ड नंबर 8 में 2 प्रत्याशियों के द्वारा बड़े पैमाने पर रुपए बांटे जा रहे हैं.

पुलिस अधीक्षक ने प्रत्याशियों को पैसे बांटते हुए पकड़ा

सूचना मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह स्वयं शादी ड्रेस में गांव में पहुंचे. उनको देखने के बाद वहां रुपए बांटने वाले भागने लगे. पुलिस ने वार्ड नंबर 14 से जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी विपुल दुबे को 29,400 और वार्ड नंबर 8 से अजीत यादव को 29,200 रुपये के साथ गिरफ्तार किया है. इन दोनों प्रत्याशियों पर आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा सुरियावा थाना में दर्ज किया जा रहा है.