News TOP STORIES नयी दिल्ली

तमिलनाडु में अमित शाह का राहुल गांधी पर बड़ा हमला, कहा- ये जीत जाते तो बंद हो जाता जलीकट्टू


नई दिल्ली: तमिलनाडु में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं, राजनेताओं के तीखे बयान और सूबे कि सियासी सरगर्मी, दोनों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। सभी राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तरफ से मतदाताओं को लुभाने के लिए अपने-अपने स्टार प्रचारकों को मैदान में उतार रखा है। इस दौरान ये प्रचारक विपक्षी दलों और नेताओं पर जमकर हमले बोल रहे हैं।

इसी क्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला है। गुरुवार को तिरुक्कॉयिलुर में आयोजित एक रैली में अमित शाह ने कहा, “अभी-अभी DMK वाले जल्लीकट्टू की बात कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी जल्लीकट्टू की बात कर रही है। ये ही राहुल गांधी हैं जिन्होंने 2016 के घोषणा पत्र में जल्लीकट्टू पर बैन लगाने की घोषणा की थी। ये तो भगवान की कृपा है कि वो जीत के नहीं आए वरना जल्लीकट्टू कब का बंद हो गया होता।”

शाह ने राज्य में कांग्रेस की सहयोगी पार्टी डीएमके पर भी हमला बोलते हुए कहा कहा, “DMK के नेता ए. राजा का एक बयान मैंने देखा। मुख्यमंत्री जी की स्वर्गवासी माता के लिए उन्होंने जिस प्रकार का बयान दिया है, मुझे लगता है कि DMK को महिलाओं के सम्मान की कोई सुध नहीं है और इस प्रकार से ओछी और नीची राजनीति करके वो चुनाव जीतना चाहते हैं।”

शाह आगे बोले, “DMK और कांग्रेस पार्टी के मन में तमिलनाडु की जनता की चिंता नहीं है। सोनिया गांधी को राहुल गांधी की चिंता है और स्टालिन को उदयनिधि की चिंता है। ये दोनों अपने बेटों के लिए काम कर रहे हैं।”

इस रैली में गृहमंत्री शाह ने तमिलनाडु में भाजपा की जीत का दावा करते हुए कहा कि, “मतदान की तारीखें भाजपा ने तय नहीं की हैं। ये तारीख चुनाव आयोग ने तय की हैं। आयोग ने ही 6 अप्रैल को तमिलनाडु में मतदान के लिए चुना है। ये भाजपा का स्थापना दिवस है। इसलिए यहां एनडीए की जीत निश्चित है। भाजपा-अन्नाद्रमुक-पीएमके तमिलनाडु में सरकार बनाएंगे।”

गौरलतब है कि तमिलनाडु में 234 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव सिंगल फेज में 6 अप्रैल को होगा। वोटों की गिनती 2 मई को होगी और इसी दिन परिणाम घेषित होगा। तमिलनाडु विधानसभा का कार्यकाल 24 मई को पूरा हो रहा है। फिलहाल यहां एडाप्पडी के. पलानिस्वामी मुख्यमंत्री हैं। पलानिस्वामी जे जयललिता के करीबी रहे हैं। इनसे पहले तमिलनाडु के सीएम ओ पन्नीरसेल्वम रहे हैं।