News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

तवांग मुद्दे पर सदन में गतिरोध जारी, विपक्षी दलों ने राज्यसभा से किया वॉकआउट


नई दिल्ली, : भारत और चीन की सेना के बीच अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के तवांग सेक्टर (Twang Sector) में हुई झड़प के मुद्दे पर सोमवार को भी राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस (Congress) समेत विपक्षी पार्टियां सदन में भारत-चीन बॉर्डर पर बने हालात पर चर्चा की मांग कर रही हैं।

विपक्ष ने राज्यसभा से किया वॉकआउट

सोमवार को राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, ”वे (चीन) हमारी जमीन पर कब्जा कर रहे हैं। इस मुद्दे पर हम चर्चा नहीं करेंगे तो और क्या चर्चा करेंगे? हम सदन में इस मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार हैं।” इस बीच भारत-चीन सीमा संघर्ष पर चर्चा करने के उनके नोटिस को अस्वीकार किए जाने के कारण संयुक्त विपक्ष ने राज्यसभा से वॉकआउट किया।

कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस

गौरतलब है कि, चीन के साथ सीमा पर हुई झड़प और भारत-चीन सीमा के हालात पर लोकसभा में चर्चा कराने की मांग को लेकर कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी और मणिकम टैगोर ने लोकसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है।

सरकार नकार चुकी है विपक्षी दलों की मांग

आपको ये बता दें कि सरकार, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की तरफ से संसद के दोनों सदनों में दिए गए बयान का हवाला देते हुए इस पर चर्चा कराने की विपक्षी दलों की मांग को पहले ही नकार चुकी है।