Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय

तालिबान ने कश्मीर पर की टिप्पणी, भारत के साथ अच्छे संबंध का किया एलान


  • नई दिल्ली, । अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से बिगड़ी स्थिति के बीच तालिबान प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद (Taliban spokesman Zabiullah Mujahid) ने कश्मीर पर टिप्पणी की है। साथ ही भारत को आश्वासन दिया है कि वह अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल किसी देश के खिलाफ होने नहीं देगा। मुजाहिद ने कहा कि तालिबान भारत सहित सभी देशों के साथ अच्छे संबंध चाहता है। साथ ही कहा, ‘हमारी इच्छा है कि भारत अपनी नीति अफगान लोगों के हितों के अनुरूप बनाए।’

पाकिस्तान और भारत को अपने सभी लंबित मुद्दों को सुलझाने लिए साथ बैठना चाहिए

मुजाहिद ने पाकिस्तानी टीवी चैनल एआरवाई न्यूज (TV channel ARY News) के साथ एक साक्षात्कार के दौरान यह टिप्पणी देते हुए कहा कि पाकिस्तान और भारत को अपने सभी लंबित मुद्दों को सुलझाने के लिए एक साथ बैठना चाहिए। क्योंकि दोनों पड़ोसी हैं और उनके हित एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। जम्मू-कश्मीर पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि भारत को इस मामले में सकारात्मक व्यवहार रखना चाहिए।

काबुल आतंकी हमला में कई लोगों की गई जान

बता दें कि 15 अगस्त को तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया था, जिसके बाद से वहां पर अफरा-तफरा का महौल है। चारों तरफ तबाही मची हुई है। पिछले दिन काबुल एयरपोर्ट के बाहर हुए धमाके में काफी संख्या में लोगों की जान गई। इसमें 13 यूएस सैनिकों की जान भी चली गई थी। पहला धमाका काबुल हवाईअड्डे के अभय गेट पर हुआ जबकि दूसरा विस्फोट बैरन होटल के पास हुआ। उधर, भारत ने भी काबुल आतंकी हमले को लेकर चिंता प्रकट की थी।