News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय

तालिबान ने लिखा DGCA को पत्र, विमान सेवा दोबारा शुरू करने का किया आग्रह


तालिबान पूरी दुनिया में यह संदेश देने की कोशिश में लगा है कि अफगानिस्तान में हालात बेहतर हैं. तालिबान इस्लामिक अफ़ग़ानिस्तान अमीरात ने DGCA (नागरिक उड्डयन महानिदेशालय) को चिट्ठी लिखी है कि काबुल की अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट दोबारा शुरू करें. तालिबान के इस चिट्ठी पर समीक्षा की जा रही है. इस चिट्ठी पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय विचार कर रहा है.

भारत ने अफगानिस्तान की वाणिज्यिक उड़ान पर 15 अगस्त से पूरी तरह रोक लगा रखी थी. सभी देशों ने अपने – अपने देशों के नागरिकों को निकालने के लिए पूरी कोशिश की थी. अफगानिस्तान के भी कई नागरिक देश छोड़ने के लिए मजबूर थे. अफगानिस्तान ने ना सिर्फ विमान सेवा शुरू करने की अपील की है बल्कि अपने देश के नागरिकों को देश छोड़कर जाने से रोकने की भी कोशिश की है.

अमेरिका के विदेश मंत्री एंटोनी ब्लिंकेन इससे पहले कतर के दौरे पर गए थे. यहां पर उन्‍होंने कतर से विदेशी नागरिकों को बाहर निकालने में मदद की मांग की थी. तालिबान एक बार फिर अपने पुराने रवैये पर लौट रहा है.

पिछले दिनों एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही थी जिसमें एक व्यक्ति को मारकर क्रेन के सहारे चौराहे पर लटका दिया गया था. एक तरफ तालिबान के शासन में इस तरह की तस्वीर पूरी दुनिया में वायरल हो रही है वहीं दूसरी तरफ तालिबान पूरी दुनिया में यह संदेश देने में लगा है कि यहां सबकुछ ठीक है.