Latest News पटना बिहार

बिहार: RJD नेता हत्याकांड में पुलिस को मिली सफलता, तीन अपराधियों को किया गिरफ्तार


कटिहार: बिहार के कटिहार जिले में चर्चित निर्मल बुबना हत्याकांड में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. कटिहार पुलिस ने घटना में शामिल तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दो अपराधियों की गिरफ्तारी सालमारी से और तीसरे अपराधी की गिरफ्तारी मुंगेर से की है. इस संबंध में कटिहार के एसपी विकास कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में सोनेलाल सहनी और व्यंजन कुमार यादव कटिहार के ही सालमारी के हैं. जबकि अजय मंडल मुंगेर जिले का रहनेवाला है. फिलहाल, उनसे पुलिस गंभीरता से पूछताछ कर रही है. इस मामले में शामिल अन्य आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

कटिहार एसपी विकास कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि 3, अप्रैल 2021 की शाम 7.00 बजे सालमारी निवासी निर्मल बूबना की उनके घर से कुछ दूरी पर हनुमान मंदिर के पास अपराधियों ने कई राउंड गोलियां मारकर हत्या कर दी थी. निर्मल की हत्या करने के बाद उनके घर से करीब तीन किलोमीटर दूर हाजीनगर स्थित सिद्धी विनायक पेट्रोल पंप से एक बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने कैश काउंटर से करीब दो लाख रुपये लूट लिया था. मामले की जांच के बाद यह पाया गया कि निर्मल बूबना की हत्या और पेट्रोल पंप में लूट की घटना में एक ही अपराधी गिरोह शामिल है.

एसपी ने बताया कि हत्याकांड और मामले के जांच के दौरान यह बात सामने आयी कि इस घटना को मुंगेर जिले के बरियारपुर थाना के परिया और वर्तमान में कटिहार जिले के सालमारी निवासी कुख्यात अपराधी शंकर यादव ने अपने साथियों को बाहर से बुलाकर अंजाम दिया था. घटना से एक दिन पहले अपराधी सालमारी निवासी शंकर यादव के पिता व्यंजन यादव के घर पर जमा हुए थे और उनके द्वारा घटनास्थल और मृतक के आवाजाही की रेकी की गयी.

उन्होंने बताया कि घटना के दिन लगभग शाम सवा छह बजे जब निर्मल अपने घर से निकले तो इसकी सूचना लाइनर ने अपराधकर्मियों को दी. इसके बाद व्यंजन यादव के घर से एक बाइक पर सवार होकर शंकर यादव और उसके दो अन्य सहयोगी जो मुंगेर जिला से बुलाये गए थे ने हत्या की घटना को अंजाम दिया.

एसपी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज और जांच से इस घटना में शामिल तीनों अपराधियों की पहचान और उनकी उपस्थिति का पता लगाया गया. इस घटना में अपराधिक षड़यंत्र करने वाले व्यंजन यादव और लाइनर का काम करने वाले सोनेलाल सहनी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी, तो घटना का पूरी तरह से खुलासा हो गया.