News TOP STORIES उत्तराखण्ड

तीरथ सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के नए CM, आज शाम 4 बजे लेंगे शपथ


उत्तराखंड बीजेपी विधायक दल की बैठक में तीरथ सिंह रावत को राज्य का नया मुख्यमंत्री चुना गया है। त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद तीरथ सिंह रावत को राज्य की कमान सौंपी गई है। तीरथ आज शाम 4:00 बजे ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

गढ़वाल से बीजेपी के सांसद तीरथ सिंह रावत बीजेपी विधायक दल की बैठक में पार्टी का नेता चुना गया। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने विधायक दल की बैठक के बाद तीरथ सिंह रावत के नाम की घोषणा की। त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

विधायक दल की बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह और प्रदेश पार्टी प्रभारी दुष्यंत गौतम भी उपस्थित थे। उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे चली सियासी उठापटक अब शांत होने की ओर है। पिछले तीन दिनों से चल रही सियासी उठापठक के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को नई दिल्ली में बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात कर देहरादून लौटने के बाद शाम सवा चार बजे राजभवन पहुंचकर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मिलकर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया था।

राज्यपाल ने रावत का इस्तीफा स्वीकार करते हुए उन्हें राज्य के नए मुख्यमंत्री का चयन होने तक उन्हें पद की जिम्मेदारियां संभालने को कहा। बुधवार सुबह 10 बजे राज्य पार्टी मुख्यालय पर विधानमंडल दल की बैठक बुलाई गई है जिसमें सभी विधायकों की मौजूदगी में नए नेता का चयन किया गया।