Latest News पटना बिहार

तेज प्रताप यादव को लगा एक और झटका,


  • पटना। राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और विधायक तेज प्रताप यादव ने पार्टी से दूरी बनाकर हाल ही में उन्होंने छात्र जनशक्ति परिषद के नाम से एक संगठन का गठन किया। तेजप्रताप ने इस नई छात्र इकाई को पहचान दिलाने के लिए हाथ में लालटेन वाली तस्वीर लगाई थी। लेकिन प्राप्त जानाकारी के मुताबिक तेजप्रताप को राजद का चुनाव चिन्ह लालटेन के इस्तेमाल की इजाजत नहीं मिली है। अब 2 अक्टूबर को छात्र जनशक्ति परिषद फैसला करेगा कि संठन के लोगों का क्या होगा और आगे की रूपरेखा क्या होगी।

छात्र जनशक्ति परिषद के संगठन प्रभारी के तौर पर डॉ. सुमंत राव को जिम्मेदारी दी गई है। वहीं प्रदेश अध्यक्ष प्रशांत यादव को बनाया गया है। सूत्रों के मुताबिक संगठन की घोषणा और इसके प्रतीक चिन्ह के रूप में हाथ में लालटेन की तस्वीर को लेकर राजद ने सवाल खड़ा किया है। इसके बाद छात्र जनशक्तिपरिषद ने हाथ में लालटेन वाली तस्वीर को हटा लिया है। इतना ही नहीं छात्र जनशक्ति परिषद राजद के नाम का भी इस्तेमाल नहीं करेगी। इस बात की पुष्टि खुद छात्र जनशक्ति परिषद के संगठन प्रभारी और राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. सुमंत राव ने की है।

डॉ. सुमंत राव ने कहा कि छात्र जनशक्ति परिषद किसी भी विवाद में नहीं उलझना चाहता है। क्योंकि यह कोई राजनीतिक दल नहीं है। इसका काम चुनाव लड़ना भी नहीं है। लेकिन इतना तय है कि हम राजद को मजबूत करने के लिए काम कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे।