Latest News खेल

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज चैड सायर्स ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से लिया संन्यास


एडिलेड,। दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज चैड सायर्स ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। सायर्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेला था। सायर्स 03 अप्रैल को दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना अंतिम मैच खेलेंगे।33 वर्षीय सायर्स ने 84 प्रथम श्रेणी व 16 लिस्ट ए मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमशः 319 और 12 विकेट लिए हैं।

सायर्स ने एक बयान में कहा, “मुझे लगता है कि प्रथम श्रेणी क्रिकेट से दूर होने का यह समय सही है। मैंने हर पल, उतार-चढ़ाव वाले अपने करियर का आनंद लिया है,लेकिन मुझे लगता है कि यह समय अब अपने परिवार के साथ बिताने का है और अगले साल अनुबंध की कोई गारंटी भी नहीं थी।”

उन्होंने आगे कहा,”मेरे गृह राज्य दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना मेरे लिए एक पूर्ण सम्मान रहा है, और मैं इस सप्ताह के अंत में आखिरी बार उतरने के लिए उत्सुक हूं।”

सायर्स ने दक्षिण ऑस्ट्रेलिया को 2015 और 2017 के बीच लगातार शेफील्ड शील्ड के फाइनल तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने वर्ष 2016 में 11 शेफील्ड शील्ड मैचों में 62 विकेट हासिल किये,जिसके लिए उन्हें शेफील्ड शील्ड प्लेयर ऑफ द ईयर भी चुना गया।

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया मेलबर्न में 3 अप्रैल से विक्टोरिया के खिलाफ खेलेगी। दक्षिण ऑस्ट्रेलिया की टीम इस सीज़न में अब तक सात मैचों में से एक में भी जीत दर्ज नहीं कर सकी है और अंकतालिका में सबसे नीचे है।