News TOP STORIES नयी दिल्ली

‘असम को फिर छलने निकली है कांग्रेस’, कोकराझार में बोले पीएम मोदी,


असम में दूसरे चरण के लिए वोटिंग जारी है, वहीं दूसरी ओर पीएम मोदी ने कोकराझार (PM Modi Kokrajhar Rally) में एक जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि मैं बोडोफा उपेंद्र नाथ ब्रह्मा जी को नमन करता हूं. मैं श्रीमंत शंकरदेव, गुरुदेव कालीचरण ब्रह्मा जी और गुरुदेव मादरराम ब्रह्मा जी जैसी संत आत्माओं से जुड़ी इस धरती का वंदन करता हूं. पूरा हिंदुस्तान जानता है कि यहां के नौजवानों में फुटबॉल बहुत फेमस है. उन्हीं की भाषा में कहूं तो कांग्रेस और उसके महाझूठ को फिर ‘रेड कार्ड’ दिखा दिया गया है. असम के विकास के लिए असम के लोगों का विश्वास एनडीए पर है. असम में शांति और सुरक्षा के लिए असम के लोगों का विश्वास एनडीए पर है.असम के सम्मान और संस्कृति की सुरक्षा के लिए असम के लोगों का विश्वास एनडीए पर है. इसलिए, असम को दशकों तक लूटने वाले, असम की संस्कृति को तबाह करने का सपना देख रहे महाझूठ वाले बौखला रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि ये चुनाव महाजोत के महाझूठ और डबल इंजन के महाविकास के बीच है. कांग्रेस ने हमारे सत्रों, हमारे नामघरों को अवैध कब्जा गिरोहों के हवाले किया, एनडीए ने उनको मुक्त किया. कांग्रेस ने बराक, ब्रह्मपुत्र, पहाड़, मैदान- सबको भड़काया, NDA ने इनको विकास के सेतु से जोड़ा है. कांग्रेस ने टी गार्डन में काम करने वाले साथियों को कभी पूछा तक नहीं. ये एनडीए की ही सरकार है जिसने टी गार्डन्स में काम करने वाले मजदूर भाई-बहनों की हर चिंता के समाधान का प्रयास किया.

कांग्रेस ने सभी से किया विश्वासघात

ऐसी कोई जनजाति नहीं जिससे कांग्रेस ने विश्वासघात नहीं किया. वहीं NDA सरकार, कोच, राजबोन्शी, मोरान, मोटोक, सूतिया, सभी जनजातियों के हित में कदम उठा रही है. इसके लिए नई डेवलपमेंट काउंसिल बनाने का काम यहां तेज़ी से चल रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि मुझे संतोष है कि 2016 में BTR में शांति और विकास का जो वादा हमने किया था, उसे लेकर हमने बहुत ईमानदार प्रयास किया है. कांग्रेस के लंबे शासन ने असम को बम, बंदूक और ब्लॉकेड में झोंक दिया था.

असम को हमने दी शांति की सौगात

NDA ने असम को शांति और सम्मान की सौगात दी है. पीएम मोदी बोले ये अटल जी की ही एनडीए सरकार थी, जिसने Bodoland Territorial council का अधिकार आपको दिया. ये NDA की वर्तमान केंद्र सरकार है, जिसने स्थाई शांति के लिए ऐतिहासिक बोडो अकॉर्ड पर मुहर लगाई. आज BTR का विस्तार भी हुआ है और विकास की नई शुरुआत भी हुई है. बोडोलैंड के स्थायी विकास के लिए हमारा मंत्र है- Peace, Progress और Protection यानी, शांति, समृद्धि और सुरक्षा. लंबे समय के बाद असम में शांति लौटी है. जो साथी बंदूक छोड़कर लौटे हैं, उनकी हर संभव सहायता के लिए एनडीए सरकार प्रतिबद्ध है.

कांग्रेस फिर झूठ से छलने निकली

अभी भी जो साथी नहीं लौटे हैं, उनसे भी मेरा आग्रह है कि शांति और विकास के इस मिशन से आप आप भी जुड़ जाइए. कांग्रेस एक महाझूठ बनाकर, एक बार फिर कोकराझार सहित पूरे बोडोलैंड टेरिटोरियल रीजन को छलने निकली है. जिस दल के नेताओं ने कोकराझार को हिंसा की आग में झोंका था, आज कांग्रेस ने अपना हाथ और अपना भाग्य उन लोगों को थमा दिया है. कल एक वीडियो में पूरे असम ने देखा है कि कैसे असम की पहचान, असम की बहनों के श्रम के प्रतीक, गमोसा का सरेआम अपमान किया गया.