Latest News महाराष्ट्र

दर्ज सभी मामलों को खारीज करने की मुंबई हाईकोर्ट में याचिका दायर करेंगे राणे


  1. मुंबई: केंद्रीय मंत्री नारायण राणे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ अपनी ‘थप्पड़’ वाली टिप्पणी के संबंध में अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने के लिए बंबई उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे। मंगलवार को महाराष्ट्र में हुए एक सियासी ड्रामे में राणे को गिरफ्तार किया गया था। कोंकण में एक रैली के दौरान उनकी टिप्पणी पर कई स्थानों पर प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद महाड कोर्ट द्वारा उनको जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

वकीलों की एक टीम कुछ समय पहले राणे के घर से निकली थी और पता चला है कि टीम आज बॉम्बे हाईकोर्ट जा सकती है। केंद्रीय मंत्री अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकी रद्द करने के लिए आज बाद में बंबई उच्च न्यायालय में एक याचिका दाखिल करेंगे। उन्होंने रायगढ़ और पुणे सहित महाराष्ट्र में विभिन्न स्थानों पर दर्ज सभी प्राथमिकी को रद्द करने की मांग की। शिवसेना और भाजपा नेताओं के बीच विरोध या झड़प की आशंका को देखते हुए राणे के आवास के बाहर पुलिस टीमों को तैनात किया गया है।

संबंधित मामले में नासिक पुलिस ने राणे को उनके खिलाफ प्राथमिकी के सिलसिले में नोटिस भेजकर 2 सितंबर को थाने में पेश होने को कहा है। महाड मजिस्ट्रेट ने अपने आदेश में कहा कि नारायण राणे की गिरफ्तारी जायज है, लेकिन विचार अपराध की प्रकृति हिरासत में पूछताछ की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि केंद्रीय मंत्री द्वारा सीएम के खिलाफ दिया गया बयान उपलब्ध था और सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।