Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दशक की सबसे भीषण तबाही से गुजर रहा है गोवा,


  • पणजी,। गोवा में शुक्रवार को आई बारिश ने राज्य के अंदर भीषण तबाही मचाई है। हालांकि गोवा पर महाराष्ट्र में हो रही बारिश का भी असर पड़ा है। गोवा इन दिनों दशक की सबसे भीषण तबाही को देख रहा है। भूस्खलन और बाढ़ की वजह से कई सड़कें, ब्रिज और घर पानी में डूब चुके हैं। यहां तक कि ट्रेन भी पटरी से उतर गई। अनुमान लगाया जा रहा है कि करोड़ों रुपए की सार्वजनिक संपत्ति को भी नुकसान पहुंचा है। इसके अलावा 400 से अधिक लोगों को अपना घर छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा।

गुरुवार से गोवा में हो रही है बारिश

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने बीते गुरुवार को गोवा में मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट और शुक्रवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया था, लेकिन बाद में मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी रेड अलर्ट जारी कर दिया। मौसम विभाग ने गोवा में अगले तीन भारी बारिश का अनुमान जताया है।

किसी के हताहत होने की खबर नहीं- प्रमोद सावंत

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि राज्य में पहली बार इस तरह की भीषण तबाही उन्होंने देखी है। उन्होंने कहा है कि राज्य में सार्वजनिक संपत्ति का तो काफी नुकसान हुआ है, लेकिन किसी तरह के हताहत होने की खबर नहीं है। हालांकि दक्षिण गोवा के धारबंदोरा में एक महिला के डूबने की खबर है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने राज्य के हालात के बारे में कहा कि गोवा में भारी बाढ़ आई है, यहां अब पहले जैसा कुछ नहीं है, लोगों के घरों में और खेतों में पानी घुस गया है, जिसकी वजह से बहुत बड़े पैमाने पर लोगों का नुकसान हुआ है।

प्रमोद सावंत ने एक ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए लिखा कि लगातार बारिश के कारण गोवा में बाढ़ की स्थिति बन गई है। प्रधानमंत्री जी ने राज्य को पूर्ण समर्थन और सहायता देने का आश्वासन दिया है।