News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्लीवासियों के लिए राहत की खबर यमुना का जलस्तर आज घटकर पहुंचा 20567 मीटर –


नई दिल्ली, राष्टीय राजधानी दिल्ली सहित एनसीआर की सभी छोटी-बड़ी खबरें, पल-पल की अपडेट आपको Jagran.Com के इस लाइव ब्लॉग में मिलेगा। यहां पर ताजा खबरों को लगातार अपडेट किया जाता रहेगा।

दिल्ली की राजनीति में उथल-पुथल, यमुना की बाढ़, शिक्षा, चिकित्सा, अपराध, बिजनेस, सोशल मीडिया पर वायरल टिप्पणियां, मॉनसून की जानकारी, रेलवे सहित अन्य जानकारियों के लिए आप हमारे साथ बने रहें।

18 July 2023

1:45:10 PM

नोएडा: अतिक्रमण हटाने आई के टीम के साथ मारपीट

सेक्टर-22 स्थित ईएसआई अस्पताल के पास अतिक्रमण हटाने आई टीम के साथ ठेली वालों ने की हाथापाई। वेंडिंग जोन में वेंडर ने प्राधिकरण जेई और अतिक्रमण हटाने गए टीम को पीट दिया। प्राधिकरण के जेई नवीन कुमार अपने कर्मचारियों के साथ ईएसआई अस्पताल के सामने से अवैध ठेली का अतिक्रमण हटवा रहे थे। तभी उनकी ठेली वालो के साथ कहासुनी हो गयी, मारपीट के बाद ठेली वाले मौके से फरार हो गए।

1:40:22 PM

बारिश से रोहिणी सेक्टर 21 की मुख्य सड़क पर कई जगह हुए गड्ढे

वर्षा की वजह से रोहिणी सेक्टर 21 की मुख्य सड़क पर कई जगह गड्ढे बन गए हैं। सड़क के नजदीक सोसायटी में रहने वाले लोग इससे परेशान हैं। गड्ढे में छोटे बच्चे या बेसहारा पशुओं के गिरने की आशंका से लोग चिंतित हैं। पीडब्ल्यूडी की सड़क में खराब मेटेरियल लगाने का आरोप भी लगा रहे हैं लोग। लोगों की शिकायत के बाद भी पिछले चार दिनों से गड्ढों की मरम्मत के लिए अब तक कोई कार्रवाई नही की गई है।

1:39:34 PM

दिल्ली नगर निगम के केशवपुरम जोन में पिछले एक महीने में पाए गए 2200 डेंगू के लार्वा

निगम द्वारा नियमित की जा रही जांच के तहत 11 लाख घरों की गई जांच। इसमें मुख्य रूप से वजीरपुर इंडस्ट्रियल एरिया, अनाधिकृत कालोनियां और अन्य ब्लाक शामिल हैं। साथ ही इसको लेकर बरती जाने वाली लापरवाही के लिए 900 चालान भी काटे गए हैं ओर उन्हें हिदायत दी गई है कि डेंगू के मच्छर उत्पन्न करने वाले कारकों पर ध्यान दें।

1:16:33 PM

छत्तीसगढ़ कोयला घोटाला मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट में बहस पूरी, निर्णय सुरक्षित

छत्तीसगढ़ कोयला घोटाले के मामले में कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सदस्य विजय दर्डा, उनके बेटे सहित अन्य दोषियों की सजा पर मंगलवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में बहस पूरी हो गई। कोर्ट ने बहस सुनने के बाद सजा पर निर्णय सुरक्षित रख लिया। अब कोर्ट दोषियों को 26 जुलाई को सजा सुनाएगा।पिछली सुनवाई में कोर्ट ने पूर्व राज्यसभा सदस्य विजय दर्डा व उनके बेटे देवेंद्र दर्डा, पूर्व कोयला सचिव एच सी गुप्ता, दो वरिष्ठ लोक सेवक के एस क्रोफा और के सी सामरिया, जेएलडी यवतमाल एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड और इसके निदेशक मनोज कुमार जयसवाल को आईपीसी की धारा 120बी, 420 और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की अन्य धाराओं के तहत दोषी करार दिया था।

1:15:18 PM

दक्षिणी दिल्ली: एटीएम से नकदी उड़ाने वाले दो बदमाश दबोचे

बैंक एटीएम से नकदी चुराने वाले दो चोरों को थाना नेब सराय पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपित एक कंपनी के कर्मचारी हैं जो एटीएम में नकद लोड करने और एटीएम कियोस्क के रखरखाव का काम करती है। उनके कब्जे से चोरी की रकम 10,20,000 बरामद कर ली गई है। उनकी पहचान मीठापुर के विवेक कुमार और यूपी के मऊ के साहिल के रूप में हुई है।

1:12:10 PM

नोएडा: बिजली की समस्या को लेकर कैलाश अस्पताल के बाहर एकजुट हुए ग्रामीण

कुलेशरा गांव में पिछले 15 दिन से बिजली नहीं होने की समस्या को लेकर ग्रामीण मंगलवार सुबह सेक्टर 27 स्थित कैलाश अस्पताल के बाहर एकजुट हुए। यहां सांसद महेश शर्मा से मुलाकात कर गांव में बिजली की समस्या को दूर करने की मांग की।

/

12:05:26 PM

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने गड्ढों को दुरुस्त करने 9 करोड़ रुपये किए जारी

सूरजपुर दादरी रोड पर गहरे गड्ढों को दुरुस्त करने और जलभराव की समस्या दूर करने के लिए 9 करोड़ रुपये ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने जारी किए। दैनिक जागरण ने दो दिन पूर्व समस्या को प्रमुखता से उठाया था।

11:57:30 AM

दिल्ली: ज्वैलर से जीएसटी अधिकारी बनकर 6 करोड़ रुपये का सोना लूटा

पंजाब लुधियाना के ज्वैलर से जीएसटी अधिकारी बनकर 6 करोड़ रुपये का 10 किलो सोना लूट लिया। 8 किलो सोना बरामद किया गया। पीड़ित का बेहद करीबी दोस्त निकला। पंजाब के खन्ना से मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया गया है।

11:46:34 AM

ग्रेटर नोएडा: बिजली कटौती के विरोध में हंगामा

बिजली कटौती की विरोध में कुलेसरा हरनंदी डूब क्षेत्र में रहने वाले लोगों ने मंगलवार को जमकर हंगामा किया। सूरजपुर दादरी रोड पर जाम लगा दिया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटा दिया। इसके बाद प्रदर्शनकारी नोएडा ने कैलाश अस्पताल के सामने पहुंचकर धरने पर बैठ गए। अभी धरना जारी है। लोगों का कहना है कि 15 दिन से बिजली नहीं आ रही है।

11:45:14 AM

दिल्ली: 77 लाख रुपये की लूट के मामले में दो गिरफ्तार

गत आठ जुलाई को मंगोलपुरी के पुष्पांजलि एन्क्लेव में हुई 77 लाख रुपये की लूट के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने एक आरोपित को लखनऊ (उत्तर प्रदेश) और दूसरे को माउंट आबू (राजस्थान) से पकड़ा है।

11:43:33 AM

दिल्ली: एंबुलेंस चालक गिरफ्तार

लोधी कॉलोनी इलाके में एक महिला को अचेत हालत में जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम के गेट के पास छोड़कर फरार अज्ञात एंबुलेंस चालक को पुलिस ने मंगलवार तड़के 3.30 बजे गिरफ्तार कर लिया है। महिला की पहचान माया के रूप में हुई है। इलाज के दौरान होश में आने के बाद उन्होंने बताया कि वह अमर कालोनी इलाके में रहती है और उनका पति ई-रिक्शा चलाता है।

11:39:50 AM

आवाजाही के लिए खोला गया आश्रम फ्लाईओवर एक्सटेंशन

आश्रम फ्लाईओवर एक्सटेंशन के सराय कालेखां की ओर से लाजपत नगर की ओर आने वाले लूप को वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया।

11:37:23 AM

अभी शुरू नहीं हो पाया आईएसबीटी कश्मीरी गेट

आईएसबीटी कश्मीरी गेट अभी शुरू नहीं हो पाया है। आज से यह शुरू होना था। बताया जा रहा है कि बिजली आपूर्ति के चलते ये शुरू नहीं हो पाया है। आईएसबीटी कश्मीरी गेट से उत्तराखंड , हिमाचल, हरियाणा और पंजाब के लिए 1600 बसें संचालित होती हैं।

10:33:03 AM

सीमा को दोबारा पूछताछ के लिए ले गई यूपी एटीएस

मंगलवार की सुबह साढ़े नौ बजे पाकिस्तानी महिला सीमा उसकी एक बेटी व एक बेटे और सचिन के पिता नेत्रपाल को एटीएस दोबारा पूछताछ के लिए ले गई है।

10:03:28 AM

ग्रेटर नोएडा: आंदोलन में किसानों से मिलने पहुंच सकते हैं नवनियुक्त सीईओ

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण कार्यालय पर आज किसान दोपहर 12 बजे से आंदोलन करेंगे। किसानों ने प्रशासन और प्राधिकरण पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया है। नवनियुक्त सीईओ रवि कुमार एनजी उनकी मांगों को लेकर धरने पर पहुंच सकते हैं। प्राधिकरण अधिकारियों ने इस ओर संकेत किए हैं। मांगों को लेकर हाई पावर कमेटी गठित न होने से किसान नाराज हैं।

10:02:48 AM

ग्रेटर नोएडा : साइकिलिंग कर रही महिला से छेड़खानी का प्रयास

ग्रेटर नोएडा में साइकिलिंग कर रही महिला से छेड़खानी के प्रयास का मामला सामने आया है। सुबह साइकिलिंग कर रही महिला के साथ बाइक सवार ने छेड़खानी का प्रयास किया। घटना एक मूर्ति गोल चक्कर के समीप की है। महिला इंडियन वोमेन साइकिलिंग ग्रुप की सदस्य है। घटना के बाद पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस से की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देख संदिग्धों की पहचान करने की कोशिश कर रही है।

9:51:49 AM

ग्रेटर नोएडा: अवैध रूप से रह रहे दो विदेशी नागरिकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बीटा दो कोतवाली क्षेत्र स्थित कासा ग्रीन सोसाइटी में बिना वीजा व पासपोर्ट के रह रहे थे नाइजीरिया के रहने वाले दो युवक। छह महीने पहले समाप्त हो गई थी वीजा की अवधि, इसके बाद भी अवैध रूप से रह रहे थे। सोसायटी के लोगों से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने दोनों विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है।

9:50:49 AM

फरीदाबाद : सीनियर मैनेजर की गोली मारकर हत्या मामले में आज सुनाई जाएगी सजा

अदालत ने सोमवार को दिया था दोषी करार। नवंबर 2018 में एक्जीक्यूटिव ने प्लांट में घुसकर की थी सीनियर मैनेजर की हत्या। टाटा स्टील प्रोसेसिंग एंड डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (टीएसपीडीएल) कंपनी के बाटा-हार्डवेयर रोड स्थित प्लांट में घुसकर पांच साल पहले सीनियर मैनेजर की गोली मारकर हत्या करने वाले पूर्व एक्जीक्यूटिव को अदालत आज सजा सुनाएगी।

9:49:43 AM

नोएडा : कोर्ट के आदेश पर पिता और दो बेटियों के खिलाफ केस दर्ज

फोटो से छेड़छाड़ कर उस पर मर्डरर लिखने के मामले में न्यायालय के आदेश पर पिता और बेटियों के खिलाफ कोतवाली सेक्टर-49 में केस दर्ज हुआ। आनंद शर्मा, अनीशा शर्मा और अनदीता शर्मा पर युवक के चार फोटो का कोलार्ज बनाकर उसके साथ मरे हुए कुत्ते का फोटो लगाकर मर्डरर लिखने का आरोप लगाया है। शिकायतकर्ता कुनाल अवाना के आरोपों की पुलिस जांच में जुट गई है।

9:49:25 AM

नोएडा: जिला अस्पताल में लगाई गई निजी एंबुलेंस के प्रवेश पर पाबंदी

सेक्टर 39 स्थित जिला अस्पताल में निजी एंबुलेंस के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है। अब गेट नंबर- 3 से सभी एंबुलेंस का प्रवेश और निकास होगा। सुबह साढ़े सात से शाम साढ़े पांच बजे गेट नंबर- 3 को खोला जाएगा। गेट नंबर-5 से कोई भी एंबुलेंस प्रवेश नहीं कर सकेगी।

9:47:44 AM

गाजियाबाद: आठ घंटे में चार लोगों की मौत

सोमवार रात को जिला एमएमजी अस्पताल की इमरजेंसी में एक के बाद एक फांसी लगाने जहर पीने और हादसे में घायल गंभीर मरीजों को भर्ती कराया गया ।इनमें 35 वर्षीय समा और 45 वर्षीय हरिशंकर को मृत घोषित कर दिया गया।हरिशंकर ने जहर भी खाया।25 वर्षीय सारिक का इलाज चल रहा है। सीएमएस डॉ मनोज चतुर्वेदी ने बताया कि हादसे घायल अज्ञात और 45 वर्षीय किशन को मृत घोषित किया गया है।

9:38:48 AM

सोनीपत: कंपनी कर्मचारियों से मोबाइल लूटकर बाइकर्स फरार

कुंडली औद्योगिक क्षेत्र में कंपनी कर्मचारियों से मोबाइल लूटकर बाइकर्स फरार हो गए। लूट का विरोध करने पर कंपनी कर्मचारियों से मारपीट की गई। -सोनीपत नंबर की बाइक पर आए युवकों ने छीने तीनों के मोबाइल।

9:37:18 AM

सोनीपत: कार सवार युवकों ने बहालगढ़ रोड पर देर रात किया हंगामा

करीब 40 मिनट तक कार नहीं हटाने पर पहुंची सेक्टर-27 थाना पुलिस – पुलिस ने पांच किसी पीछा करके देवड़ू रोड पर घेराबंदी करके कार को रोका – मुख्यमंत्री के साथ ड्यूटी करने की बात कहकर दी वर्दी उतरवा लेने की धमकी दी। पुलिस ने कार को सीज करके तीन युवकों को गिरफ्तार किया है।

9:35:50 AM

दिल्ली पुलिस ने हेरोइन तस्कर को किया गिरफ्तार

द्वारका जिला पुलिस की मादक पदार्थ निरोधक इकाई ने दिलशाद नामक तस्कर को गिरफ्तार किया है। इसके पास से हेरोइन बरामद हुई है। दिलशाद पर पूर्व में 26 मामले दर्ज हैं। यख बाबा हरिदास नगर का घोषित अपराधी है। पुलिस इससे पूछताछ कर हेरोइन प्राप्ति के स्त्रोत और किसे बेचने की हो रही थी तैयारी, इसका कर रही पता।

9:33:53 AM

हापुड़: दो सेंटीमीटर कम हो गया गंगा का जलस्तर

पहाड़ों और मैदानी क्षेत्र में निरंतर हो रही वर्षा के कारण गंगा का जलस्तर दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है हालांकि अब पिछले 2 दिन से गंगा का जलस्तर कम हो रहा है, लेकिन इससे भी किसानों की आफत कम नहीं हो रही है। सोमवार के बाद मंगलवार को भी गंगा के जलस्तर में 2 सेंटीमीटर की कमी दर्ज की गई है जिससे गंगा का जलस्तर अब 198.68 हो गया है

9:31:37 AM

साहिबाबाद : घर में चोरी करने घुसा चोर लोगों ने दबोचा

लिंक रोड थाना क्षेत्र के रामप्रस्थ के सी ब्लॉक में घर में घुसे चोर को लोगों ने दबोच लिया।आवाज सुनकर लोग बाहर निकले तो आरोपित भागने लगा। शोर मचाते हुए उसका पीछा किया और कुछ दूरी पर लोगों की मदद से उसे दबोच लिया। मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस आरोपित को पकड़कर थाने ले आई। सहायक पुलिस आयुक्त साहिबाबाद भास्कर वर्मा ने बताया पकड़ा गया आरोपी अखिलेश है।

9:30:44 AM

गाजियाबाद: बाढ़ पानी कम नहीं होने से कई इलाकों में अभी बाढ़ जैसे हालात

साहिबाबाद के गांवों व कॉलोनियों में बाढ़ का पानी कम हो गया है पर कई इलाकों में जल निकासी के लिए जगह न मिलने व ये नीचे क्षेत्र में होने के कारण अभी भी बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। ट्रानिका सिटी व उससे सटे रामपार्क, पूजा कालोनी, खानपुर में कई फीट पानी है। लोगों को अभी राहत मिलने की उम्मीद नजर नहीं आ रही है।

9:29:28 AM

दिल्ली में यमुना का जलस्तर घटा

यमुना का जलस्तर आज सुबह मंगलवार को घटकर 205.67 मीटर पर आ गया है। इससे पहले कल सोमवार को रात दस बजे यमुना का जलस्तर 206 मीटर पहुंच गया था।

जलस्तर घटने के बावजूद यमुना अभी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। शाम छह से रात आठ बजे के बीच जलस्तर घटकर खतरे के निशान (205.33 मीटर) के करीब 205.41 मीटर पर आ जाएगा। इसके बाद भी जलस्तर घटने का सिलसिला जारी रहेगा।