Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली के बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन की इमरजेंसी सप्लाई कर बचाई 350 कोरोना मरीजों की जान


  • नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के अस्पताल ऑक्सीजन की भारी किल्लत का सामना कर रहे हैं। सैकड़ों मरीज अस्पताल में भर्ती हैं, जिन्हें ऑक्सीजन की जरूरत है। इसी बीच दिल्ली के तुगलकाबाद इंस्टीट्यूशनल एरिया में स्थित बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने के कुछ ही मिनट के भीतर दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन की आपात आपूर्ति की।अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

अस्पताल के कार्यकारी निदेशक सुधांशु वैंकट ने बताया कि अस्पताल में सुबह करीब नौ बजे ऑक्सीजन खत्म हो गई थी। उन्होंने बताया, ‘अभी-अ भी, दिल्ली सरकार की ओर से हमारे यहां ऑक्सीजन की आपात आपूर्ति की गई है। यह करीब डेढ़ घंटे तक चलेगी। हमारे यहां का आपूर्तिकर्ता फोन का जवाब नहीं दे रहा है। अस्पताल में करीब 350 मरीज भर्ती हैं जिनमें से 265 कोरोना वायरस से पीड़ित हैं तथा 30 मरीज आईसीयू में हैं।

आज सुबह अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण भारी संकट आन पड़ा। अस्पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया कि उनके पास महज 20 मिनट का ऑक्सीजन बचा है, जबकि अस्पताल में 350 से ज्यादा कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है।

अस्पताल की ओर से अपील की गई है कि कृपया इसे प्राथमिकता के आधार पर लिया जाए, यहां पर संकट जारी है। अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर एसएल गुप्ता ने कहा है कि वो अस्थायी तौर पर ऑक्सीजन की आपूर्ति करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन उन्हें ऑक्सीजन की सामान्य आपूर्ति की जरूरत है। केवल आईसीयू के लिए ऑक्सीजन शेष है।