Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली के महंगे होटलों में ठाठ से रहते और बिल देने के नाम पर हो जाते थे फरार,


नई दिल्ली, । महंगे होटलों में ठाठ से कई दिनों तक रहने के बाद बिना बिल अदा किए फरार होने वाले एक बाप-बेटे को आइजीआइ थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपितों की पहचान कमलजीत सिंह व इसका बेटा नवदीप सिंह के रूप में हुई है। ये पंजाब के जालंधर स्थित शक्तिनगर के रहने वाले हैं। पुलिस इनसे पूछताछ कर पिछला रिकार्ड खंगाल रही है, जिससे कि यह पता चले कि अभी तक ये दोनों कितने होटल मालिकों को चूना लगा चुके हैं।

पुलिस के अनुसार आरोपितों के बारे में आइजीआइ थाना पुलिस को एयरोसिटी स्थित एक होटल से शिकायत मिली थी। होटल की ओर से पुलिस को बताया गया कि एक महिला सहित तीन आरोपित होटल में करीब 25 दिनों तक ठहरे। इस दौरान होटल की सभी सुविधाओं का इन्होंने लाभ उठाया। जब होटल प्रबंधन से इनसे बिल की मांग की जाती तो ये कोई न कोई बहाना बना देते। करीब 25 दिनों तक ठहरने के दौरान जब इनका बिल करीब 3.40 लाख रुपये आ गया तो होटल वालों ने इसे अदा करने को कहा।

इस पर इन्होंने 60 हजार रुपये जमा करा दिए। शेष रकम के बारे में ये कुछ दिनों में जमा करवाने की बात कहकर टाल देते थे। ये होटल के कर्मचारियों पर रौब जमाने के लिए कहते थे कि इनके परिवार का पंजाब में काफी प्रभाव है। बिल जमा करने की बात को लेकर आप लोग निश्चिंत रहिए। लेकिन एक दिन दो घंटे में आने की बात कहकर बारी बारी से सभी लोग निकल गए। मामले की तफ्तीश में जुटे पुलिसकर्मियों को पता चला कि नवदीप व कमलजीत दोनों एयरोसिटी के पास महिपालपुर स्थित एक होटल में ठहरे हुए हैं। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

लोगों को विदेश भेजने के नाम पर नवदीप करता था ठगी

गिरफ्तार नवदीप सिंह भोलेभाले युवकों और उनके परिवार के सदस्यों को बाहर भेजने के नाम पर ठगी करता था। नवदीप सिंह फर्जी इमिग्रेशन आफिसर बनने के मामले में जमानत पर बाहर था। गिरफ्तार युवक नवदीप सिंह तब सुर्खियों में आया जब कनाडा में रहने वाली बेअंत कौर के पति लवप्रीत सिंह ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

इस मामले में नवदीप सिंह फर्जी इमिग्रेशन एजेंट बनकर बेअंत कौर के घर गया था। उसने खुद को एक कनाडाई आव्रजन अधिकारी बताया। बेअंत कौर को कनाडा से निर्वासित होने से रोकने के लिए 2 लाख रुपये की मांग की। घर वालों ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।